×

Amazon ने लॉन्च किया Bazaar, Meesho को देगा टक्कर,जाने क्या कुछ मिलेगा सस्ता 

 

टेक न्यूज़ डेस्क,Amazon ने भारतीय बाजार में अपना नया प्लेटफॉर्म बाजार लॉन्च कर दिया है। यह किफायती उत्पादों के लिए एक विशेष स्टोर होगा। यहां कपड़े, बैग, घरेलू उपकरण, सस्ते गैजेट आदि खरीदे जा सकते हैं। इसका मुकाबला ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो, फ्लिपकार्ट और रिलायंस के Ajio से होगा। अमेज़न बाज़ार प्लेटफ़ॉर्म लाइव हो गया है।

अमेज़न बाज़ार पर गैर-ब्रांडेड कपड़े, घरेलू उपकरण और अन्य जीवनशैली उत्पाद सूचीबद्ध होंगे, जिनकी कीमतें काफी कम होंगी। फिलहाल मीशो की इस सेगमेंट में मजबूत पकड़ है और कंपनी मीशो को हराकर इस सेगमेंट का बादशाह बनना चाहती है। मीशो ने बहुत ही कम समय में एक बड़ा यूजरबेस तैयार कर लिया है।

यहां कई कैटेगरी के सस्ते सामान मिलेंगे
इस प्लेटफॉर्म के बारे में एक महीने पहले जानकारी सामने आई थी. जहां बताया गया कि यह वर्टिकल नॉन-ब्रांडेड आइटम्स के लिए तैयार किया गया है. इस प्लेटफॉर्म पर कपड़े, हैंडबैग, जूते, पारंपरिक और पश्चिमी पोशाकें सूचीबद्ध की जाएंगी। इसके अलावा सजावट का सामान भी यहां सूचीबद्ध किया जाएगा।

फ्लिपकार्ट शॉप्सी आ रही है
आने वाले समय में अमेज़न बाज़ार का मुकाबला फ्लिपकार्ट शॉप्सी से होगा। दरअसल, Flipkart भी Meesho को टक्कर देने के लिए एक और प्लेटफॉर्म तैयार कर रहा है, जिसका नाम Flipkart Shopsy होगा। इस पर गैर-ब्रांडेड कपड़े, घरेलू उपकरण और अन्य सामान भी खरीदे जा सकते हैं। हालाँकि, अभी तक इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग टाइम लाइन सामने नहीं आई है।
यह सभी देखें