×

इंस्टाग्राम पर आ रहा एनिमेटेड टेक्स्ट रिएक्शन फीचर, जानें इसके बारे में

 

फेसबुक ने कुछ समय के लिए अपने इंस्टाग्राम ऐप में लगातार कई बड़े बदलाव किए हैं। इंस्टाग्राम में कई नए फीचर्स मिले हैं और विनीशियन मोड भी आने वाला है।

इंस्टाग्राम का इनबॉक्स पूरी तरह से बदल दिया गया है। नए रंगों को शामिल करने के साथ, अब क्रॉस संदेश भी इंस्टाग्राम के इनबॉक्स में दिखाए गए हैं। इंस्टाग्राम और मैसेंजर को भी मिला दिया गया है।

इस बीच, इंस्टाग्राम एक और नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है। यह सुविधा इंस्टाग्राम संदेशों में एनिमेटेड पाठ के लिए है। इसके तहत यूजर्स टेक्स्ट को चेतन और भेज सकेंगे।

सत्यम सिन्हा नाम के एक ट्विटर यूजर ने ट्विटर पर एक छोटा वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में, संदेश के साथ नए एनीमेशन संदेश प्रतिक्रिया का विकल्प देखा जा सकता है।

संदेश बॉक्स में पाठ टाइप करने के बाद, जैसे ही आप खोज आइकन पर टैप करते हैं, कई अलग-अलग एनिमेटेड प्रतिक्रियाएँ दिखाई देंगी। उनमें से किसी को भी चुना और भेजा जा सकता है। भेजने के बाद, आप इनबॉक्स में उस टेक्स्ट के चारों ओर एनीमेशन देख पाएंगे।

इस फीचर को कंपनी की तरफ से नहीं बताया गया है। कुछ समय पहले कंपनी ने इंस्टाग्राम में फ्लाइंग हार्ट रिएक्शन का फीचर दिया था। इसके तहत फ्लाइंग हार्ट के साथ इंस्टाग्राम के संदेश पर प्रतिक्रिया दी जा सकती है।

कुछ समय बाद, इंस्टाग्राम ने इस फीचर को हटा दिया और इस फीचर को देखकर ऐसा लगता है कि कंपनी इसे उसी फीचर पर लाने की तैयारी कर रही है। यह नहीं कहा जा सकता है कि कंपनी इसे अंतिम संस्करण में कब लाएगी।