×

ओप्पो लाएगा अपना पहला टैबलेट और नोटबुक, जानिए कब लॉन्च होगा

 

चीन की कंपनी ओप्पो स्मार्टफोन के बाद लैपटॉप और नोटबुक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ओप्पो द्वारा दो नए उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे। उनमें से एक टैबलेट और लैपटॉप होगा। दोनों डिवाइसों को आधिकारिक तौर पर अगले साल यानी 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन स्पेसिफिकेशन और टाइमलाइन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Apple iPad और Samsung टैब 

आपको बता दें कि वर्तमान में टैबलेट बाजार में Apple के iPad लाइनअप और सैमसंग के टैबलेट का दबदबा है। हालांकि, कई टेक कंपनियां इस स्पेस में प्रवेश करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में कई स्मार्टफोन कंपनियां अगले साल तक भारत में टैबलेट लॉन्च कर सकती हैं। हालांकि, प्रीमियम पेशकश के अलावा, ओप्पो द्वारा एक सस्ती कीमत बिंदु पर लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है।

सैमसंग, हुआवेई और श्याओमी को टक्कर देगा

अगर लैपटॉप की बात करें तो ओप्पो के आने वाले लैपटॉप भारतीय बाजार में सैमसंग, हुआवेई और श्याओमी को टक्कर देंगे। इससे पहले, ओप्पो द्वारा पहला स्मार्ट टेलीविजन लॉन्च किया गया था। इसके अलावा, कंपनी तीन महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसमें होम एप्लायंसेज, स्पोर्ट, हेल्थ शामिल हैं। कंपनी धीरे-धीरे IoT उत्पादों का लाइनअप विकसित करेगी। हालांकि, टैबलेट और लैपटॉप IoT आधारित होंगे या नहीं। इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी का मानना ​​है कि ओपो के IoT उत्पाद पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में काफी मददगार साबित होंगे।

शिपमेंट के मामले में ओप्पो 5 वें स्थान 

रिसर्च फर्म कैनालिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो को इस साल सितंबर की तिमाही के दौरान स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में भारत में शीर्ष -5 रैंकिंग में स्थान दिया गया था। इस दौरान ओप्पो की बाजार हिस्सेदारी लगभग 12.1 प्रतिशत यानि 61 लाख यूनिट थी। टॉप -5 में ओप्पो स्मार्टफोन 5 वें स्थान पर था।