×

व्हाट्सएप में एक नया कॉलिंग फीचर,अब डेस्कटॉप से ​​भी कॉल किया जा सकेगा

 

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए वीडियो और वॉयस कॉल फीचर शुरू किया है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेब के माध्यम से व्हाट्सएप का उपयोग करने के बजाय डेस्कटॉप से ​​वीडियो और वॉयस कॉल कर सकेंगे। हालाँकि ये सुविधाएँ वर्तमान में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च नहीं की गई हैं, केवल चयनित बीटा उपयोगकर्ता ही इन सुविधाओं का उपयोग कर पाएंगे।

इस नए फीचर में ऐसा क्या खास है?
कोरोना महामारी के दौरान दुनिया भर में इंटरनेट द्वारा वीडियो और वॉइससेल का उपयोग बढ़ गया है। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए, डेस्कटॉप पर वीडियो और वॉयस कॉल की सुविधाएँ एक बड़ी बात है। व्हाट्सएप का वीडियो और वॉइससेल फीचर अभी तक केवल मोबाइल पर उपलब्ध है। व्हाट्सएप वेब में वीडियो और वॉयस कॉल फीचर वीडियो कॉलिंग एप जूम और गूगल मीट को बड़ा झटका देगा।

यह सुविधा ब्राउज़रों पर काम नहीं करती है
डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेब के माध्यम से व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता ब्राउज़र से वीडियो और वॉयस कॉल नहीं कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को अपने डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेबसाइट से व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा। अन्य केवल व्हाट्सएप से वीडियो और वॉयस कॉल डेस्कटॉप पर कर पाएंगे।