×

फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन? यूजर्स हुए परेशान

 

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम गुरुवार को दुनिया के कई हिस्सों में अस्थायी रूप से छोटी अवधि के लिए बंद कर दिए गए थे, जिसके कारण उपयोगकर्ता संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे। एक संदेश कई उपयोगकर्ताओं ने देखा: “क्षमा करें, कुछ गलत हो गया” और समाचार और समूहों के तहत ऐप पर, एक संदेश ने कहा कि पृष्ठ उपलब्ध नहीं थे और यह “शायद तकनीकी त्रुटि के कारण हम तय करने की कोशिश कर रहे हैं।” व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम डाउन: फेसबुक-स्वामित्व वाली सोशल मीडिया सेवाओं की रिपोर्ट के लिए उपयोगकर्ता ट्विटर पर लेते हैं।

दोनों प्लेटफ़ॉर्म शाम 6 बजे (स्थानीय समय) के थोड़ी देर बाद ऑनलाइन वापस आ गए। “इससे पहले, आज एक कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तन के कारण कुछ लोगों के लिए फेसबुक सेवाएं अनुपलब्ध थीं। हमने जल्दी से जांच की और इस मुद्दे को हल किया। हम किसी भी असुविधा के लिए माफी चाहते हैं,” एक फेसबुक कंपनी। प्रवक्ता ने द हिल को बताया। सोशल मीडिया दिग्गज के उत्पाद पिछले महीने ही ऑफ़लाइन हो गए थे, जिसे कंपनी ने “तकनीकी समस्या” तक बताया। फेसबुक, इंस्टाग्राम डाउन: यूजर्स फेस एरर मैसेज, ट्विटर पर आउटेज की शिकायत।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जनवरी में, अज्ञात उपयोगकर्ताओं को उनके खातों से लॉग आउट किया गया था, जिसे फेसबुक ने कॉन्फ़िगरेशन त्रुटि कहा था।

मार्च 2019 में, फेसबुक के पास कंपनी के इतिहास में सबसे लंबे समय तक आउटेज में से एक था और 12 घंटे से अधिक समय तक कई उपयोगकर्ताओं के लिए बाहर था।