×

कोरोना संकट में Ola की बड़ी घोषणा, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जरूरतमंदों को मुफ्त में देंगे

 

देश में कोरोनावायरस की स्थिति में वर्तमान में सबसे अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने एक बड़ा कदम उठाया है। ओला ने जरूरतमंदों को मुफ्त ऑक्सीजन सांद्रता देने की घोषणा की है। कंपनी इसे जरूरतमंदों तक पहुंचाएगी, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। ओला ऐप पर कुछ बुनियादी विवरण प्रदान करके घर पर नि: शुल्क ऑक्सीजन केंद्रित किया जा सकता है। एक बार विवरण सत्यापित हो जाने के बाद, ओला आपके घर में ऑक्सीजन सांद्रता पहुंचाएगा।

ओला फाउंडेशन ने भारत को मुफ्त ऑक्सीजन सांद्रता प्रदान करने के लिए भागीदारी की है। यह सब संभव होगा वला मोबाइल ऐप के जरिए। ओला इसके लिए यूजर्स को कंसंट्रेटर्स के लिए चार्ज नहीं करेगा। कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑक्सीजन सांद्रता को जरूरत पड़ने पर वापस ले लिया जाएगा।

यह सेवा अगले सप्ताह से बैंगलोर से शुरू होगी। फिर अन्य शहरों में यह सुविधा शुरू की जाएगी। वर्तमान में बैंगलोर में 500 ऑक्सीजन सांद्रता के साथ सेवा शुरू की जा रही है। कंपनी निकट भविष्य में अपने कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए भी भुगतान करेगी।

ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा, “इस कोरोना महामारी के खिलाफ सभी को एक साथ आने की जरूरत है।” आज हम O2forIndia के लिए Give India के साथ साझेदारी कर रहे हैं। इसके साथ हम जरूरतमंदों को मुफ्त ऑक्सीजन सांद्रता देने में मदद कर रहे हैं। ओला ऐप यूजर्स ओला ऐप में कंसंट्रेटर्स से रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। अनुरोध का सत्यापन हो जाने के बाद, सांद्रता गीले उपयोगकर्ता के द्वार तक पहुंच जाएगी और आवश्यकता पड़ने पर उसे वापस लाया जाएगा। सांद्रता और परिवहन के लिए कोई शुल्क नहीं होगा।

Uber से टीकाकरण केंद्र तक मुफ्त सवारी –

उबेर ने टीकाकरण केंद्र में जाने वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त सवारी की घोषणा की है। इस सेवा के तहत 300 रुपये तक की सवारी के लिए लोगों से शुल्क नहीं लिया जाएगा।