×

अब प्लाज्मा डोनर ढूंढना आसान होगा, Snapdeal ने एक विशेष ऐप लॉन्च किया है जो मदद करेगा

 

कोरोनावायरस वाले मरीजों को प्लाज्मा दाताओं की उतनी ही आवश्यकता होती है जितनी वर्तमान में उन्हें ऑक्सीजन की। प्लाज़्मा डोनर पाने को लेकर कई लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए, ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील ने एक ऐप लॉन्च किया है, जो इन कठिन समय में प्लाज्मा दानदाताओं और ज़रूरतमंदों की मदद कर सकता है।

स्नैपडील ने इस ऐप का नाम संजीवनी रखा है। ऐप पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन पहले अपने कर्मचारियों तक सीमित था। लेकिन अब कंपनी ने इस ऐप को सभी के लिए खोल दिया है। यह ऐप कोरोना रोगियों के लिए आसानी से प्लाज्मा दाताओं को खोजने में मदद करेगा।

App का उपयोग कैसे करें –

स्नैपडील ने अपना ईजी टू यूज संजीवनी प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इसके जरिए छोटे शहरों के लोग भी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इस टूल का इस्तेमाल वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए भी किया जा सकता है। रोगी और दाता इस प्लेटफ़ॉर्म पर अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। दोनों को अपने रक्त समूह, स्थान, कोरोना परीक्षण रिपोर्ट को भरना होता है, जब परीक्षण किया गया था।

पंजीकरण के बाद, स्नैपडील का सर्च इंजन उपयुक्त मैच का चयन करेगा, और रोगी और संबंधित प्लाज्मा डोनर से संपर्क करेगा।

इस बीच, कई कंपनियों और फेसबुक, Google, HealthifyMe जैसे स्टार्टअप ने कोरोना -19 टीकाकरण में मदद करने के लिए अतीत में कई उपकरण लॉन्च किए हैं। देश में प्रौद्योगिकी के बढ़ते उपयोग और सोशल मीडिया साइटों के बढ़ते उपयोगकर्ताओं को देखते हुए, देश में कई कंपनियां और डेवलपर्स कोरोना से लड़ने के लिए अस्पतालों, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न उपकरण लॉन्च कर रहे हैं।