×

YouTube इस नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है, यह लोकप्रिय वीडियो ढूंढना और भी आसान हो जाएगा

 

YouTube एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है। यह सुविधा YouTube को उपयोगकर्ता की मूल भाषा में वीडियो शीर्षक, विवरण, कैप्शन इत्यादि को स्वचालित रूप से बनाने की अनुमति देती है। बदल जाएगा। यह सुविधा वर्तमान में अंग्रेजी से पुर्तगाली में अनुवादित की जा रही है। YouTube का यह फीचर वेब और फोन ऐप दोनों में काम करता है।

YouTube की इस विशेषता के बारे में अभी तक सब कुछ स्पष्ट नहीं है। लेकिन ऐसा लगता है कि यह सुविधा प्रसिद्ध हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता अपनी स्थानीय भाषा में वीडियो खोज सकते हैं। इसके शीर्ष पर, उपयोगकर्ता अपनी भाषा में अंग्रेजी में लिखे गए लोकप्रिय चैनल शीर्षक देख सकते हैं।

अब, YouTube पर अंग्रेज़ी पाठ खोजने के बाद भी, उपयोगकर्ता अभी भी स्थानीय भाषा में परिणाम देख सकते हैं। एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, फीचर का परीक्षण अभी भी किया जा रहा है। यह वर्तमान में केवल चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। YouTube कई अन्य भाषाओं के लिए समर्थन जोड़ सकता है। यूट्यूब की मूल कंपनी अल्फाबेट ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ भी साझा नहीं किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया फीचर ट्रांसलेशन पॉपअप के साथ आता है। यह Google अनुवाद AI का उपयोग करके वेब और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा।

इस पॉपअप पर क्लिक करने के बाद, वीडियो शीर्षक, विवरण, कैप्शन आदि। उपयोगकर्ता की मूल भाषा में बदल दिया जाएगा। कंपनी कई और भाषाओं का समर्थन करने के लिए काम कर रही है। यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी होगी जो अंग्रेजी नहीं बोलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, YouTube पर 2 बिलियन गैर-अंग्रेजी बोलने वाले उपयोगकर्ता हैं।