×

14 दिनों के भीतर संदेश नहीं पढ़े जाने पर यूजर्स को सूचित करेगा WhatsApp, जानें कैसे

 

टेक डेस्क,जयपुर!! स्नैपचैट के सेंडिंग स्नैप फीचर से संकेत लेते हुए, फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने बीटा यूजर्स के लिए एंड्रॉइड ऐप के लिए 'व्यू वन्स' फीचर शुरू किया है। एंड्रॉइड वर्जन 2.21.14.3 के लिए व्हाट्सएप बीटा डाउनलोड करके फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालाँकि यह सुविधा केवल Android बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, व्हाट्सएप अपने iOS ऐप के लिए भी इसका परीक्षण कर रहा है। WABetaInfo के मुताबिक, लोकप्रिय टेक्स्टिंग ऐप आईओएस बीटा यूजर्स के लिए 2.21.140.9 वर्जन के साथ फीचर उपलब्ध कराएगा।

'व्यू वन्स' फीचर की बात करें तो यह यूजर को एक क्षणिक संदेश भेजने की अनुमति देता है जो रिसीवर के देखते ही गायब हो जाएगा। WABetaInfo का दावा है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स टेक्स्ट मैसेज, फोटो और वीडियो भेज सकेंगे। WABetaInfo ने यह भी कहा कि अगर 14 दिनों के भीतर संदेश नहीं देखा तो संदेश अपने आप गायब हो जाएंगे, जिसके बाद कोई भी उन तक पहुंच नहीं पाएगा।

WABetaInfo ने यह भी खुलासा किया है कि व्हाट्सऐप व्यू वन्स फीचर के खत्म होने के बाद यूजर्स को मैसेज मिलने की सूचना देगा या अलर्ट करेगा। इसमें कहा गया है कि व्हाट्सएप द्वारा चेतावनी प्रणाली का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में सूचित किया जाएगा। "फ़ोटो की समय सीमा समाप्त हो गई है। यह फ़ोटो समाप्त हो गई है, कृपया (प्रेषक का नाम) इसे फिर से भेजने के लिए कहें," एक संदेश दिखाई देगा।