×

WhatsApp New Privacy Policy: WhatsApp की नई नीति क्या है? यदि यह नीति स्वीकार नहीं की जाती है, तो यह सुविधा कल से बंद कर दी जाएगी

 

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप उपयोगकर्ताओं के पास अब WhatsApp की नई नीति अपडेट स्वीकार करने के लिए कुछ समय बचा है। नई नीति 15 मई से प्रभावी होगी। वर्तमान में, कोई भी उपयोगकर्ता खाता नहीं हटाया जाएगा। लेकिन, कंपनी ने यह भी कहा कि अगर कोई गोपनीयता नीति नहीं अपनाता है, तो समय के साथ व्हाट्सएप यूजर्स की कार्यक्षमता कम हो जाएगी। हमें बताएं कि यदि आप इस नीति को स्वीकार नहीं करते हैं तो आप किन विशेषताओं को नहीं बदल पाएंगे।

इन सेवाओं पर रहेगी रोक-

WhatsApp ने शुक्रवार को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कुछ खुलासे किए। कंपनी के मुताबिक, अगर यूजर पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता है तो उन्हें व्हाट्सएप के कई फीचर उपलब्ध नहीं होंगे। उसके बाद कंपनी उन्हें लिमिटेड फंक्शनलिटी मोड में रखेगी।

उपयोगकर्ता अपनी चैटलिस्ट तक नहीं पहुंच पाएंगे। लेकिन, उन्हें अभी भी अन्य उपयोगकर्ताओं से चैट प्राप्त होंगी। हालांकि, उन्हें इस संबंध में केवल सूचनाएं प्राप्त होंगी। वे इन नोटिफिकेशन को देखकर जवाब दे पाएंगे। उपयोगकर्ता इनकमिंग ऑडियो या वीडियो कॉल प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कंपनी ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि जो उपयोगकर्ता अभी तक शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं वे ऑडियो या वीडियो कॉल करने में सक्षम होंगे या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट में फीचर सीमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं. इसलिए व्हाट्सएप यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में रिमाइंडर भेजता रहेगा।