×

WhatsApp ने Community ग्रुप के लिए लॉन्च किया नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी ये ख़ास सुविधा 

 

टेक न्यूज़ डेस्क - व्हाट्सएप लगातार समुदायों के लिए नए फीचर लाने पर काम कर रहा है। पिछले साल भी व्हाट्सएप ने कम्युनिटीज के लिए कई नए फीचर्स जारी किए थे। अब व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आया है, जो लोगों को सामुदायिक समूहों में प्राप्त संदेशों का जवाब देने की अनुमति दे रहा है। हालाँकि, यह सुविधा अभी केवल कुछ भाग्यशाली बीटा टेस्टर्स के लिए ही शुरू की गई है। इसे भविष्य के अपडेट के साथ पेश किया जा रहा है। आइए विस्तार से जानते हैं.

व्हाट्सएप के आने वाले फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने अनाउंसमेंट रिप्लाई फीचर के रोल आउट होने की जानकारी दी है। नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, Google Play Store पर एंड्रॉइड 2.24.4.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा उपलब्ध होने के साथ, व्हाट्सएप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। इसकी मदद से आप अनाउंसमेंट ग्रुप में आने वाले मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे।

आप इसे इस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं
रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिया गया है. इसमें साफ नजर आ रहा है कि यह नया फीचर कैसे काम करेगा। स्क्रीनशॉट पर गौर करें तो अब यूजर्स को सुविधा मिल रही है कि वे अनाउंसमेंट ग्रुप में आए मैसेज का रिप्लाई उसी तरह दे पाएंगे, जैसे चैट में आए किसी खास मैसेज का रिप्लाई कर पाते हैं। उस संदेश पर क्लिक करें जिसका आप उत्तर देना चाहते हैं। अब एक बॉक्स आएगा. इसमें अपना उत्तर जोड़ें.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैसेज पर रिप्लाई की संख्या भी दिखाई देगी. इससे ग्रुप मेंबर्स को पता चल सकेगा कि इस पर कितने रिप्लाई आए हैं। ध्यान रखें कि मेटा के स्वामित्व वाले इस लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने अभी परीक्षण के हिस्से के रूप में सीमित संख्या में बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा शुरू की है। आने वाले समय में इसे अन्य सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इसके अलावा, व्हाट्सएप कई सामुदायिक सुविधाओं पर भी काम कर रहा है, जिनमें से कुछ अभी भी विकास चरण में हैं और कई बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किए गए हैं।