×

Truecaller में एड़ किया वीओआईपी फीचर

 

जयपुर। कुछ दिनों पहले ही Truecaller ने अपने ऐप में वीओआईपी सुविधा को जोडने की घोषणा की थी। और इस महीने की शुरुआत में अपने प्रीमियम ग्राहकों के लिए वीओआईपी (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉलिंग सेवा का परीक्षण करते हुए देखा गया था। आपके लिए बता दें की वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल फीचर्स से आप मोबाइल डेटा या वाई-फाई नेटवर्क यूज करके इंटरनेट द्वारा वॉयस कॉल कर सकते हैं।
अ​ब Truecaller ने अब आधिकारिक तौर पर er Truecaller Voice ’नाम से ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की है। Truecaller के वीओआईपी कॉलिंग फीचर को अब चरणबद्ध तरीके से रोल आउट किया जा रहा है और जल्द ही इसे Android प्लेटफॉर्म पर सभी Truecaller ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
कंपनी का दावा है कि Truecaller Voice उपयोगकर्ताओं को high मुफ्त, उच्च गुणवत्ता (एचडी), कम विलंबता ’वीओआईपी कॉल करने की अनुमति देगा जो मोबाइल डेटा या वाई-फाई नेटवर्क पर जल्दी से कनेक्ट हो जाएंगे। सुविधा के लिए, Truecaller Voice शॉर्टकट को इन-ऐप स्थानों जैसे कॉल लॉग, एसएमएस इनबॉक्स, संपर्क प्रोफ़ाइल और कॉल स्क्रीन के बाद जोड़ा गया है।
जब इस सुविधा को पिछले सप्ताह परीक्षण में देखा गया था, तो यह Truecaller प्रीमियम ग्राहकों तक ही सीमित था। लेकिन अब ऐसा प्रतीत होता है कि Truecaller Voice को सभी Truecaller ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जायेगा। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में, Truecaller ने खुलासा किया है कि Truecaller Voice का रोलआउट 10 जून, 2019 को शुरू हुआ था और यह अभी चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। अगर आप भी Truecaller यूज करते हैं तो आपके फोन में इसका अपडेट आने के बाद वॉयस कॉल का फायदा उठा सकते हैं।

कुछ दिनों पहले ही Truecaller ने अपने ऐप में वीओआईपी सुविधा को जोडने की घोषणा की थी। और इस महीने की शुरुआत में अपने प्रीमियम ग्राहकों के लिए वीओआईपी (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉलिंग सेवा का परीक्षण करते हुए देखा गया था। अ​ब Truecaller ने अब आधिकारिक तौर पर er Truecaller Voice ’नाम से ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की है। Truecaller के वीओआईपी कॉलिंग फीचर को अब चरणबद्ध तरीके से रोल आउट किया जा रहा है Truecaller में एड़ किया वीओआईपी फीचर