×

Twitter कथित तौर पर संशोधित सत्यापन बैज प्रक्रिया को समाप्त करेगा,नया कुछ जल्द ही लॉन्च हो सकता है

 

ट्विटर ने 2017 में सत्यापन बैज के लिए सार्वजनिक प्रस्तुतियाँ रोक दीं। तब से, यह उन उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक मार्क प्रदान करने के लिए एक नए सत्यापन कार्यक्रम पर काम कर रहा है, जो इसके सबसे योग्य हैं। अब, एक नए लीक से पता चलता है कि ट्विटर नई सत्यापन प्रक्रिया शुरू करने के करीब है। यह प्रक्रिया उपयोगकर्ताओं से कई प्रश्न पूछेगी, यदि वे निर्दिष्ट मानदंडों को पूरा करते हैं, तो उन्हें सत्यापित बैज प्राप्त करने का मौका मिलता है। ऐसे लोगों का एक समूह है जो सत्यापित बैज के लिए अनुरोध कर सकते हैं, जिनमें कार्यकर्ता, प्रभावशाली व्यक्ति, पत्रकार, समाचार संगठन, सरकारी अधिकारी और बहुत कुछ शामिल हैं।

रिवर्स इंजीनियरिंग विशेषज्ञ जेन मनचुन वोंग ने ट्वीट किया कि ट्विटर नई सत्यापन प्रक्रिया को पूरा कर रहा है और इसे जल्द ही लॉन्च करना चाहता है। जबकि वह कहती हैं कि नई प्रक्रिया अंतिम चरण में है, टिपस्टर उचित लॉन्च तिथि या यहां तक ​​कि एक समय सीमा पर विवरण प्रदान नहीं करता है। एक स्क्रीनशॉट नई सत्यापन प्रक्रिया के दौरान पूछे जाने वाले विवरण को दिखाता है। प्रारंभ में, ट्विटर सूचित करता है कि सत्यापन प्रक्रिया केवल उल्लेखनीय समूहों या एक विशिष्ट श्रेणी के लोगों के लिए है। इन श्रेणियों को मोटे तौर पर ट्विटर द्वारा भी वर्गीकृत किया गया है, और वोंग ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है कि ये श्रेणियां क्या हो सकती हैं।

वे उपयोगकर्ता जो सत्यापन बैज चाहते हैं, उन्हें पहचान सत्यापन, वे जिस विशिष्ट श्रेणी से संबंधित हैं, और उनके योग्यता प्रमाण भी जमा करने होंगे। एक बार सभी विवरण अपलोड हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता ट्विटर पर सत्यापन बैज के लिए सबमिट कर सकते हैं। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ट्विटर ने तीसरे पक्ष के प्रदाताओं को साझा की गई जानकारी की प्रामाणिकता का पता लगाने और सत्यापन की पात्रता निर्धारित करने में मदद करने के लिए काम पर रखा है। यह पहले की तुलना में बहुत अधिक सुव्यवस्थित प्रतीत होता है।

नवंबर 2017 में सत्यापन प्रक्रिया को रोक दिया गया था, ट्विटर ने दावा किया कि इसके आसपास बहुत भ्रम था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने सत्यापित खातों की समीक्षा भी की और उन खातों से सत्यापन हटाना शुरू कर दिया, जिनका व्यवहार ट्विटर के दिशानिर्देशों के अंतर्गत नहीं आता था। नई सत्यापन प्रक्रिया के संबंध में अभी भी ट्विटर की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।