×

Beta App Users के लिए जल्द आयेगा 'शेयर टू फेसबुक स्टोरी’ फीचर

 

जयपुर। आज के दौर का पॉपुलर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर एड़ करने जा रहा हैै जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट के साथ उसे फेसबुक स्टोरी पर शेयर करने की सुविधा देगा। मतलब जब आप व्हाट्एप पर स्टेटस लगाते हैं तो उसी स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर सकतें हैं। इस सुविधा का परीक्षण कुछ समय से चल रहा हैै। अब यह सुविधा उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई देगी जिन्होंने बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप खातों को फेसबुक से लिंक करने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐप डेटा-शेयरिंग एपीआई का उपयोग करता है जो कई अन्य ऐप द्वारा उपयोग किया जाता है। द वर्ज ने बताया कि व्हाट्सएप इस फीचर को टेस्टिंग के लिए सक्षम कर रहा है। इसे जल्द ही व्यावसायिक रूप से रोल आउट किया जा सकता है। ‘Share to Facebook Story ’बटन आपके स्टेटस के ठीक नीचे लाइव होगा। इस पर क्लिक करने पर आपको फेसबुक ऐप पर ले जाया जाएगा, जहां आप इसे स्टोरी के रूप में पोस्ट कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस विकल्प का उपयोग इंस्टाग्राम, जीमेल, और Google फ़ोटो जैसे अन्य ऐप्स में आपकी स्थिति को पोस्ट करने के लिए किया जा सकता है। गोपनीयता और सुरक्षा को ध्यान में रखतें हुए व्हाट्सएप दो प्लेटफार्मों को लिंक नहीं कर रहा है, बल्कि केवल एंड्रॉइड और आईओएस पर डेटा-शेयरिंग एपीआई का उपयोग कर रहा है, जैसे कि हर दूसरे ऐप करते हैं। “यह एक ही आईओएस और एंड्रॉइड डेटा-साझाकरण एपीआई को हर दूसरे ऐप के रूप में उपयोग कर रहा है, जिसका अर्थ है कि डिवाइस पर डिवाइस के बीच डेटा स्थानांतरित किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी अन्य फेसबुक के स्वामित्व वाली सेवा जैसे कि इंस्टाग्राम पर डेटा साझा करते हैं, तो व्हाट्सएप का कहना है कि दो पोस्ट फेसबुक के सिस्टम में अलग-अलग ईवेंट होंगे, और वे लिंक नहीं होंगे।
यह फीचर पहली बार व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.19.151 में एंड्रॉयड के लिए स्पॉट किया गया था। और उस समय यह फीचर डवलप किया जा रहा था। अब, रिपोर्ट कहती है कि यह परीक्षण के लिए सक्षम होगा, जिसका अर्थ है कि बीटा उपयोगकर्ता इसे देख पाएंगे।

आज के दौर का पॉपुलर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर एड़ करने जा रहा हैै जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट के साथ उसे फेसबुक स्टोरी पर शेयर करने की सुविधा देगा। मतलब जब आप व्हाट्एप पर स्टेटस लगाते हैं तो उसी स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर सकतें हैं। यह सुविधा उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई देगी जिन्होंने बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है। Beta App Users के लिए जल्द आयेगा 'शेयर टू फेसबुक स्टोरी’ फीचर