×

PubG भारत में सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया जाना? भारतीय संस्कृति पर एक नई संरचना,पढ़ें

 

PubG पर प्रतिबंध के बाद, PubG Corporation, PubG-Two की एक भारतीय सहायक कंपनी बना रहा है। केवल इतना ही नहीं, बल्कि एक ऐसी संरचना बनाई जाएगी जो भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करेगी। यही कारण है कि पबजी कॉर्पोरेशन ने इस खेल को भारत में अंतिम बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। साथ ही पबजी मोबाइल गेम की वापसी की अब माता-पिता द्वारा आलोचना की जा रही है। PubG Corporation जून में खेल शुरू करेगा। लेकिन सभी का ध्यान केंद्र सरकार की अनुमति पर है।

पिछले कुछ वर्षों में, मोबाइल गेम पबजी ने आम माता-पिता के मन में कई भयावह भ्रम पैदा किए हैं। लेकिन अब कुछ ही महीनों में, PubG Group भारत में PubG Part-II लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। डेटा सुरक्षा चिंताओं के कारण, भारत सरकार ने सितंबर 2020 में भारत में पबजी मोबाइल गेम्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

पबजी मोबाइल लाइट का सीजन खत्म हो गया है। कई युवा, विशेष रूप से 8 से 30 वर्ष की आयु के लोग युद्ध की मनोरंजक पृष्ठभूमि के साथ इस खेल को खेलते थे। क्या पबजी खेल में आक्रामक आभासी दुनिया सच हो सकती है? इस सोच के कारण कुछ गंभीर अपराध भी हुए हैं।

पब्जी कॉर्पोरेशन पहले ही एक भारतीय सहायक कंपनी का गठन कर चुका है। कंपनी ने स्थानीय गेमिंग, खेल, मनोरंजन और आईटी उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए भारत में 100 100 मिलियन से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है। गेम डेवलपर्स की अप्रैल में ट्रेलर जारी करने की योजना है और खेल मई में रिलीज़ होने की उम्मीद है। हालांकि, हर कोई सोच रहा है कि क्या केंद्र सरकार द्वारा पबजी गेम्स पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी जाएगी।

मुख्य रूप से बच्चों को आउटडोर खेलने के लिए अधिक समय देना चाहिए। लेकिन भले ही आप वर्तमान में घर बैठे हों, माता-पिता को यह तय करना चाहिए कि उन्हें अपने बच्चे को मोबाइल गेम खेलने के लिए कितना समय देना चाहिए। इसके अलावा, खेल PubG ने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ई-गेमिंग कौशल में एक अलग पहचान दी है। लेकिन नतीजे जितने अच्छे हैं उतने ही अच्छे परिणाम भी।

यदि आप वास्तव में गेमिंग क्षेत्र से प्यार करते हैं, तो आपको भविष्य के गेमिंग परीक्षक के रूप में पबजी को एक अच्छे गेमिंग डेवलपर के रूप में देखना चाहिए। बाकी आप पर निर्भर करता है।