×

अब WhatsApp पर Chats होगी और भी सिक्योर,जल्द आ रहा शानदार फीचर 

 

टेक न्यूज़ डेस्क,WhatsApp काफी समय से अपने यूजर्स की प्राइवेसी का खास ख्याल रख रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई कंपनियों ने यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ाने के लिए कई नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। मेटा ने हाल ही में लॉक चैट फीचर पेश किया है। इसके बाद कहा जा रहा था कि कंपनी अब चैट में एन्क्रिप्शन लेबल भी जोड़ेगी. यह लोगों को प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लेने से भी रोकेगा। अब ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी को और सुरक्षित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ा रहा है।

लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट लॉक हो जाएगी
WA बीटा इंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को न केवल प्राइमरी डिवाइस पर बल्कि लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट को लॉक करने देगा। हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सएप पर एक सीक्रेट कोड फीचर पेश किया था।

गुप्त कोड सुविधा
यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक गुप्त कोड के साथ अपनी चैट को सुरक्षित करने, उन्हें चैट सूची से छिपाने और केवल कोड के साथ उन तक पहुंचने की अनुमति देती है, लेकिन नए अपडेट के बाद, आप जल्द ही इस सुविधा का उपयोग लिंक किए गए डिवाइस पर भी कर पाएंगे। करूंगा।

WhatsApp

यह कैसे काम करेगा
पोर्टल की एक हालिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप इस सुविधा को लिंक किए गए डिवाइसों पर भी लाने पर काम कर रहा है। उपयोगकर्ता अपने प्राथमिक फोन पर एक गुप्त कोड दर्ज करके लिंक किए गए डिवाइस पर लॉक की गई चैट तक पहुंच सकेंगे। कहा जा रहा है कि यह फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को अगले स्तर पर ले जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय भुगतान विकल्प उपलब्ध होगा
इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी यूजर्स को ऐप के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट करने की सुविधा देने पर भी काम कर रही है। टिप्सटर AssembleDebug ने X पर यह जानकारी दी थी। जल्द ही भारतीय यूजर्स ऐप के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट कर पाएंगे। यह संभव होगा यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस यानी यूपीआई की मदद से जो ऐप पर पहले से मौजूद है।