×

व्हाट्सऐप में जुड़ा खास सिक्योरिटी फीचर

 

जयपुर। लोकप्रिय इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्ऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है जिससे आपके ऐप की सुरक्षा और भी बढ जायेगी। अब व्हाट्एप बीटा के लिए नये अपडेट में फिंगरप्रिंट लॉक दिया जा रहा है। बीटा यूजर्स को यह अपडेट वर्जन नंबर 2.19.3 से दिया जा रहा है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर काफी हद तक आईओएस के लिए जारी किए ऑथेंटिकेशन फीचर के लगभग समान ही है। जिसमें यूजर्स को टच आईडी और फेस आईडी से अपनी ऐप को सुरिक्षत रखतें हैं। ऐंड्रॉयड में यह फीचर डिवाइस में मौजूद फिंगरप्रिंट सेंसर के जरिए काम करेगा। अगर आनके फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है तो यह फीचर काम नहीं करेगा।
WABetaInfo की रिर्पोट के अनुसार वॉट्सऐप के इस नए फीचर को इसके वर्जन 2.19.3 में रोलआउट कर रही है। जैसे ही आप इसे अपडेट करते हैं तो आपको ऐप के प्रिवेसी सेक्शन में ‘ऑथेंटिकेशन’ का एक नया ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद बीटा यूजर्स के सामने एक स्क्रीन आएगी जहां उन्हें अपने फोन में रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट को वेरिफाइ करना होगा। वेरिफिकेशन के बाद जब यूजर अगली बार वॉट्सऐप खोलेंगे तो उन्हें फिंगरप्रिंट स्कैन करने की जरूरत पड़ेगी। आपको जानाकारी द दें कि व्हाट्एप ने अपने बीटा प्रोग्राम को कुछ साल पहले लॉन्च किया था। और इसके माध्यम से वॉट्सऐप अपने नए अपडेट्स को पहले बीटा यूजर्स को टेस्ट करने के लिए देता है। कुछ दिन अपडेटच को बीटा वर्जन पर टेस्ट करने के बाद ही कंपनी इसके फाइनल और स्टेबल वर्जन को रोलआउट करती है।

लोकप्रिय इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्ऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है जिससे आपके ऐप की सुरक्षा और भी बढ जायेगी। अब व्हाट्एप बीटा के लिए नये अपडेट में फिंगरप्रिंट लॉक दिया जा रहा है। बीटा यूजर्स को यह अपडेट वर्जन नंबर 2.19.3 से दिया जा रहा है। व्हाट्सऐप में जुड़ा खास सिक्योरिटी फीचर