×

व्हाट्सएप में जुडा शेयर टू फेसबुक स्टोरी फीचर

 

जयपुर। आज के दौर का लो​कप्रिय मैसेजिंग ऐप्प व्हाट्सएप लगातर नये—नये अपडेट में नये — नये फीचर्स जोड़ता रहा है। अब इस ऐप में एक नया फीचर एड हो गया है जिससे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज के लिए शेयर कर सकते हैं। यानि की अगर आप किसी वीडियो या फोटो को व्हाट्एप स्टेटस लगाते हैं और उसी को फेसबुक स्टोरीज में लगाने चाहतें हैं तो आप बिना फेसबुक ऐप ओपन किये इसे व्हाट्एप से ही शेयर कर सकतें हैं। इस फीचर का परीक्षण काफी दिनों से चला रहा था और यूजर्स को यह दिखाई नहीं दे रहा ​था। लेकिन अब इसे यूजर्स के लिए रोल आउट ​कर दिया गया है। यह फीचर एंड्रॉइड और आईफोन के लिए व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण के साथ-साथ एंड्रॉइड के पहले के स्थिर और बीटा संस्करणों पर भी मिलेगा। व्हाट्सएप वेबसाइट पर नवीनतम जोड़ के बारे में विस्तार से एक अपडेट FAQ पृष्ठ भी जारी किया गया है।
इस तरह करें शेयर
जैसे ही आप स्टेटस लगाते हैं तो आपको माई स्टेटस के जस्ट नीचे शेयर टू फेसबुक स्टोरी बटन दिखाई देगा जिसे टैप करने पर आपका स्टेटस फेसबुक स्टोरीज में शेयर हो जायेगा। एक व्हाट्सएप प्रवक्ता ने नए रोलआउट की पुष्टि की और आश्वासन दिया कि खाता जानकारी नई सुविधा के माध्यम से साझा नहीं की जाएगी, जबकि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन चेतावनी नहीं होगी।

“यदि आप अपना स्टेटस अपडेट साझा करते हैं, तो आपके स्टेटस अपडेट की सामग्री अन्य एप्स के साथ साझा की जाएगी और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा संरक्षित नहीं की जाएगी। आपके स्टेटस अपडेट को साझा करते समय, व्हाट्सएप आपके खाते की जानकारी फेसबुक के साथ साझा नहीं करेगा।

व्हाट्सएप में एक नया फीचर एड हो गया है जिससे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज के लिए शेयर कर सकते हैं। जैसे ही आप स्टेटस लगाते हैं तो आपको माई स्टेटस के जस्ट नीचे शेयर टू फेसबुक स्टोरी बटन दिखाई देगा जिसे टैप करने पर आपका स्टेटस फेसबुक स्टोरीज में शेयर हो जायेगा। व्हाट्सएप में जुडा शेयर टू फेसबुक स्टोरी फीचर