×

Instagram अब नजर नहीं आयेगा ये खास फीचर

 

जयपुर। फेसबुक के स्वामित्व वाला लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम में एक नया बदलाव होने जा रहा है जिसे देखकर आप नाखुश हो सकते हैं। जी हां,अब आपको इंटाग्राम में फॉलोइंगि टैब नजर नहीं आयेगा। इस फीचर के हटने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों की क्रियाविधीयों पर नजर नहीं रख पायेंगे।
Instagram के प्रोडक्ट हेड विशाल शाह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि Instagram से Following Tab को हटा दिया गया है और इसे हटाने की वजह केवल ऐप की Simplicity को बनाए रखना है। आपको बता दें कि फोटो और वीडियो शेयरिएंग ऐप इंस्टाग्राम पर Following Tab यूजर्स का बेहद पसंदीदा फीचर है। जैसा की हमने बताया कि आप इसकी मदद से अपने दोस्तों की क्रियाविधीयों पर नजर रख सकते हैं। जैसे की यदि आपने जिस दोस्त को फॉलो किया है वह कौनसा पोस्ट लाइक कर रहा है या फिर किस पर कमेंट कर रहा है। लेकिन अब Following Tab को हटाने के बाद आप दोस्तों की ये एक्टिविटी नहीं देख पाएंगे ।

अतिरिक्त जानकारी के लिए बता दें कि Instagram पर इस फीचर को सन 2011 में शुरू किया था, ताकि यूजर्स अपने दोस्तों की एक्टिविटी को देख सकें। इसके अलावा वहीं पिछले दिनों कंपनी ने ग्लोबली Restrict फीचर को रोलआउट किया था। यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया ये फीचर किसी पोस्ट पर आने वाले अपमानजनक कमेंट या पोस्ट को रोकने में मदद करता है। इसके अलावा पिछले दिनों सामने आई जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही शॉपिंग आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर भी पेश कर सकती है।

फेसबुक के स्वामित्व वाला लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम में एक नया बदलाव होने जा रहा है जिसे देखकर आप नाखुश हो सकते हैं। जी हां,अब आपको इंटाग्राम में फॉलोइंगि टैब नजर नहीं आयेगा। इस फीचर के हटने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों की क्रियाविधीयों पर नजर नहीं रख पायेंगे। Instagram अब नजर नहीं आयेगा ये खास फीचर