×

गूगल फोटोज में एड हुआ इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के जैसा 'मेमोरी' फीचर

 

जयपुर। दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने ऐप गूगल फोटोज में एक नया फीचर एड​ किया है। जिसका नाम है —मेमोरी। आपको बता दें ये फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचै और ​फेसबुक में पहले से ही मौजूद है। इस फीचर में ऐप आपको पुरानी फोटो को आपकी यादों के रूप में दिखायेगा। जैसे एक साल पूरा होने पर या दो साल पूरा होन पर या फिर उससे भी अधिक पुरानी होने पर।
गूगल ने कहा कि “हम मशीन लर्निंग का उपयोग कर रहे हैं जो यादों में दिखाई देता है, इसलिए आपको कई डुप्लिकेट शॉट्स के माध्यम से पार्स करने की ज़रूरत नहीं है, और आप इसके बजाय सबसे अच्छे लोगों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं, जहां तस्वीरों की गुणवत्ता अच्छी है और सभी बच्चे मुस्कुरा रहे हैं,”

इसके अलावा Google पिकअप या घर पर डिलीवरी के लिए प्रिंट ऑर्डर करने की क्षमता भी जोड़ रहा है। “आप पहले से ही Google फ़ोटो का उपयोग कर सकते हैं और जल्दी से अपनी यादों को फोटो बुक में ढूंढ सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि गूगल ने पहले ही अपने लेंस प्लेटफॉर्म में एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर शुरू कर दिया है जो उपयोगकर्ताओं को छवियों के भीतर दिखाई देने वाले टेक्सट के लिए अपने Google फ़ोटो लाइब्रेरी की सर्च करने की अनुमति देगा। इसके साथ, उपयोगकर्ता छवियों से पाठ की प्रतिलिपि बनाने और उन्हें एक शब्द दस्तावेज़ या नोट्स में पेस्ट करने में सक्षम होंगे। यह एंड्रॉइड और iOS ऐप, साथ ही साथ वेब क्लाइंट दोनों पर काम करता है।

Google ने अपने ऐप गूगल फोटोज में एक नया फीचर एड​ किया है। जिसका नाम है —मेमोरी। आपको बता दें ये फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचै और ​फेसबुक में पहले से ही मौजूद है। इस फीचर में ऐप आपको पुरानी फोटो को आपकी यादों के रूप में दिखायेगा। जैसे एक साल पूरा होने पर या दो साल पूरा होन पर या फिर उससे भी अधिक पुरानी होने पर। गूगल फोटोज में एड हुआ इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के जैसा 'मेमोरी' फीचर