×

कुछ AirPods मैक्स उपयोगकर्ताओं को इयरकप के अंदर संक्षेपण मुद्दे की शिकायत है,जानें

 

Apple के AirPods मैक्स हेडफोन पिछले महीने अपनी पहली कीमत के बाद से अपने महंगे मूल्य टैग के लिए सुर्खियां बना रहे हैं। लेकिन अब, कुछ उपयोगकर्ताओं ने इयरकप के अंदर संक्षेपण समस्या की सूचना दी है। शिकायतों के अनुसार, इयरकप के अंदर पानी की बूंदों के कारण कानों का पता लगने जैसी समस्याएं हो सकती हैं। उपयोगकर्ताओं ने यह भी दावा किया कि वे आर्द्र वातावरण में नहीं थे या बाहर काम करते समय एयरपॉड्स मैक्स का उपयोग नहीं करते थे।

AirPods मैक्स के उपयोगकर्ताओं में से एक, डोनाल्ड फिलिमोन ने ट्विटर पर लिखा: “तो, उह… मेरे AirPods मैक्स विस्तारित उपयोग के बाद संक्षेपण। वे किसी भी आर्द्र वातावरण में उपयोग नहीं किया गया है। पानी ड्राइवरों के अंदर चला जाता है और इससे कानों की पहचान में दिक्कत होती है। मैं उन्हें मुख्य रूप से एक मेज पर बैठा हुआ पहन रहा हूं, कुछ भी पागल नहीं। इस मुद्दे से संबंधित सुपर

एक अन्य ट्वीटर उपयोगकर्ता, केल्विन ने इसी तरह की समस्याओं की सूचना दी और समस्याओं के सामने आने से पहले उपयोग के विवरण दिए। उन्होंने लिखा, “एक ही मुद्दा [एसआईसी] था, एक हल्के चलने (40mn) के साथ और फिर एक फिल्म (1h30) देखते हुए। यह देखकर उन्हें वापस करने का फैसला किया कि ड्राइवर के अंदर भी पानी जमा हो रहा था और वह अंगूठी लाल हो रही थी (या शायद मैं उसे पलट रहा था)। वैसे भी मेरे लिए बहुत चिंताजनक है ”।

इस समस्या के लिए सरल व्याख्या यह हो सकती है कि इसकी धातु का डिज़ाइन कानों के अंदर गर्म हवा के साथ है। हालांकि, मुख्य चिंता यह है कि यह डिवाइस की दीर्घायु को कैसे प्रभावित करेगा। ऐप्पल भी वियोज्य इयरचर्स प्रदान करता है लेकिन अगर पानी की बूंदें चालक के साथ बाधा का कारण बनती हैं, तो भविष्य में इस मुद्दे को और अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा उजागर किए जाने की उम्मीद है।

Apple ने अभी तक इस मुद्दे को स्वीकार नहीं किया है। क्यूपर्टिनो-दिग्गज ने पहले ही दावा किया है कि एयरपोड्स मैक्स वर्कआउट सत्र के लिए नहीं बनाया गया है क्योंकि वे पसीना और पानी प्रतिरोधी नहीं हैं। हेडफोन लक्जरी श्रेणी में आते हैं और इसलिए भारी कीमत टैग।