×

Titan ने भारत में लॉन्च की एडवांस ब्लूटूथ कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच Talk S, जानें कीमत और फीचर्स

 

टेक न्यूज़ डेस्क - टाइटन ने भारत में उन्नत ब्लूटूथ कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच टॉक एस लॉन्च की है। जैसा कि नाम से पता चलता है इस स्मार्टवॉच में वॉयस सपोर्ट फीचर मिलेगा। टाइटन की पिछली स्मार्टवॉच की तरह इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। साथ ही यह AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। अपनी घड़ियों के लिए पहले ही पहचान बना चुकी कंपनी की यह स्मार्टवॉच खासतौर पर युवाओं और फिटनेस फ्रीक यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च की गई है।

टाइटन टॉक एस स्मार्टवॉच में 1.78 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। कंपनी ने इसमें स्क्वायर डिजाइन डायल दिया है, जिससे यह फैशनेबल और प्रीमियम लगता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स मिलते हैं, जो यूजर्स को डेली रूटीन, फिटनेस, स्टेप काउंट, डेली एक्टिविटी आदि ट्रैक करने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं, इस स्मार्टवॉच में कई प्री-इंस्टॉल्ड वॉच फेस मिलते हैं, जिन्हें आप सिंक कर सकते हैं। 

टाइटन की यह स्मार्टवॉच कई हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स के साथ आती है। इसमें SpO2 (ब्लड ऑक्सीजन), ब्लड प्रेशर, स्लिप, महिलाओं से जुड़े हेल्थ ट्रैकर आदि दिए गए हैं। इसके अलावा वॉच में मौसम की जानकारी और स्पोर्ट्स ट्रैकर्स भी दिए गए हैं। टाइटन टॉक एस में कैमरा कंट्रोल, वॉयस रिकॉर्डर, कैलकुलेटर, एक्टिविटी ट्रैकर, कंपेनियन नाइन टू डाइन ऑवर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टवॉच की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 5 दिन तक चलती है।

इसमें मिलने वाले नोटिफिकेशन फीचर की बात करें तो इसमें फोन फाइंडर, अलार्म क्लॉक, स्मार्टवॉच, टाइमर जैसे फीचर मिलते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि टाइटन की इस स्मार्टवॉच ने 20 रिलायबिलिटी टेस्ट पास किए हैं। इसके हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का पूरी तरह से परीक्षण किया गया है। टाइटन टॉक एस स्मार्टवॉच की कीमत 8,995 रुपये है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon और Flipkart पर खरीदा जा सकता है। इस वॉच को आप ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं।