×

FIFA World Cup 2022 ये भारतीय अभिनेत्री डांस फ्लोर पर लगाएगी आग, जानिए कब-कहां और कैसे देखें ओपनिंग सेरेमनी लाइव
 

 

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क।। फीफा विश्व कप 2022 का आगाज  20 नवंबर से कतर में होने जा रहा है और टूर्नमेंट का फाइनल 18 दिसंबर को खेला जाएगा। फीफा विश्व कप में इस बार 32 टीमें भाग लेंगी  । सभी टीमों को 4-4 के कुल आठ  ग्रुप के तहत बांटा गया है।टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन भी होगा ।ओपनिंग   सेरेमनी में  भारतीय अभिनेत्री नोरा फतेही के भी परफॉर्म करने की संभावना है ।

FIFA World Cup 2022 लाखों में है फीफा मैचों की टिकट, जानिए कहां और कैसे  देखें लाइव ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग
 


ओपनिंग मैच मेजबान कतर और  इक्वाडोर के बीच होना है , इसे मुकाबले से पहले भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे से ओपनिंग सेरेमनी शुरु होगी। ओपनिंग सेरेमनी दोहा से 40  किमी उत्तर में स्थित 60,000 क्षमता वाले अल बायत स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।

Fifa World Cup 2022 में धमाल मचाने को तैयार हैं 5 सबसे 'बुजुर्ग' फुटबॉलर, देखें लिस्ट में कौन-कौन शामिल


फीफा विश्व कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी का भारत में टीवी पर प्रसारण स्पोर्ट्स 18 और  स्पोर्ट्स 18 एचडी पर किया जाएगा। वहीं जियो सिनेमा ऐप और उसके वेबसाइट पर भी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग होगी।फीफा ने विश्व कप उद्धाटन समारोह  के लिए कलाकारों को पूरी सूची की घोषणा नहीं की है ।

FIFA World Cup 2022 में हैं ये काफी कड़े और अटपटे नियम, शराब, छोटे कपड़े पहनने पर भी रहेगा बैन  

दक्षिण कोरिया के रॉक बैंड बीटीएस के सात सदस्यों में से एक जंगकूक समारोह  में अपनी प्रस्तृति देंगे जिसकी पुष्टि हो चुकी है । ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म  करने वाले अन्य नामों में कोलम्बियाई  पॉप स्टार शकीरा  का नाम भी  शामिल है। ख़बरों की माने तो भारत के उपराष्ट्रपति  जगदीप  धनखड़ कतर में रविवार होने वाले फीफा विश्व कप  के ओपनिंग सेरेमनी में  भाग लेंगे। फीफा विश्व कप में रोमांचक मैच  तो देखने को मिलने की  पूरी उम्मीद की जा रही है। फुटबॉल  प्रेमियों के बीच विश्व कप को लेकर  काफी उत्साह है।