×

FIFA World Cup 2022 स्टार फुटबॉलर को मैदान पर शर्ट उतारना पड़ा महंगा, रेफरी ने लिया बड़ा एक्शन
 

 

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क।। फीफा विश्व कप 2022 में कैमरून की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए ब्राजील को हरा दिया। कैमरून ने  ब्राजील को 2-0 से मात देकर इतिहास रचने का काम किया ।अब कैमरून ऐसी पहली अफ्रीकी टीम बन गई है जिसे ने फीफा विश्व कप में ब्राजील को हराया है।

FIFA World Cup 2022 जीत के बावजूद चार बार की खिताब विजेता जर्मनी हुई बाहर, जानिए क्या रही वजह
 

वैसे कैमरून के लिए यह जीत ऐतिहासिक तो रही है, लेकिन इसके बावजूद वह प्री क्वार्टर फाइनल में  नहीं पहुंच पाई। इस मुकाबले में कैमरून की जीत के हीरो कप्तान विन्सेंट अबूबकर रहे जिन्होंने मुकाबले के समाप्त होने से कुछ मिनट पहले अपनी टीम के लिए गोल गिया। उन्होंने 92 वें मिनट में गोलकर करके टीम की जीत पक्की की ।विन्सेंट ने इस गोल के बाद मैदान पर शर्ट उतारकर जश्न मनाया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

FIFA World Cup 2022 क्या लियोनल मेसी की टीम बनेगी चैंपियन, अर्जेंटीना के खिताब जीतने का बन रहा संयोग
 

अबूबकर ने अपनी शर्ट उतार कर मैदान पर फेंक दी। मुकाबले को यह हरकत बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा और उन्होंने कैमरून के कप्तान के येलो कार्ड दिखाया। उनका मैच में यह दूसरा येलो कार्ड था ऐसे में मैच रेफरी ने रेड कार्ड दिखाया।फिर अबूबकर को मैदान से बाहर होना पड़ा।

ब्राजील पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था ऐसे में उसने कैमरून  के खिलाफ में बेंच स्ट्रेथ को आजमाया जो उसके हार की मुख्य वजह रही ।  5 बार की खिताब विजेता ब्राजील ने 24 साल बाद ग्रुप स्टेज  में कोई मुकाबला गंवाया है।इससे पहले 1998  के विश्व कप में नार्वे  के खिलाफ 1-2 से हार  का सामना करना पड़ा था।फीफा विश्व कप  2022 रोमांचक मोड़ पर है और अब फ्री क्वार्टर फाइनल को लेकर स्थिति साफ हो गई है।