×

FIFA World Cup 2022  नहीं चला लियोनेल मेसी का जादू, विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर का शिकार हुई अर्जेंटीना 
 

 

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क। फीफा विश्व कप 2022 के तीसरे दिन दो बार की खिताब विजेता अर्जेंटीना बड़ा उलटफेर का शिकार हो गई। ग्रुप सी में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। मुकाबले में टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने एक गोल किया , लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत नहीं मिल सकी। फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना की शुरूआत ये बेहद खराब रही, जो उसे सऊदी अरब के खिलाफ हार का सामना पड़ा ।

मुकाबले की बात करें तो 10 वें मिनट में कप्तान  लियोनेल मेसी  के गोल से बढ़त लेने के बावजूद टीम मैच नहीं जीत सकी । सऊदी अरब के लिए सलेह अलसेहरी  ने 48 वें और  53 वें मिनट ने सलेम अलडावसारी ने गोल करके टीम को जीत दिलाई। आपको बता दें कि इस मिली  करारी हार के साथ ही अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का क्रम टूट गया ।इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे।

1974  के बाद पहली बार अर्जेंटीना ने अपने मैच में दो गोल खाए हैं। तब से पोलैंड के खिलाफ 2-3 से हार मिली थी।  अर्जेंटीना  टूर्नामेंट में अपना मुकाबला 27 नवंबर को मैक्सिको से खेलेगी , जहां उसकी नजरें वापसी पर  रहेंगी। वहीं इसके बाद 30 नवंबर को पोलैंड  के खिलाफ  होगा।

सऊदी  अरब की  विश्व कप इतिहास में  यह तीसरी जीत है ।अर्जेंटीना के खिलाफ जीत दर्ज करना उसके लिए बड़ी उपलब्धि  ही है । इस हार  के साथ अर्जेंटीना की मुश्किलें तो बढ़ गई हैं क्योंकि अर्जेंटीना को प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने बाकी बचे दोनों  मैचों में जीत हासिल करनी होगी।