×

FIFA World Cup 2022 घाना के खिलाफ गोल करते ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, बड़े रिकॉर्ड पर किया कब्जा 

 

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क।फीफा विश्व कप 2022 के अपने पहले ही मैच में पुर्तगाल ने घाना को मात देकर अपने अभियान की शुरुआत  जीत के साथ की है। यही नहीं घाना के खिलाफ मुकाबले में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने घातक प्रदर्शन करके दिखाया और टीम को जीत दिलाई। पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से मात देकर अपने अभियान की शुरुआत की है ।क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने विश्व कप में घाना के खिलाफ गोल दागते हुए इतिहास रच दिया 

FIFA World Cup 2022 में दूसरा बड़ा उलटफेर, चार बार की खिताब विजेता जर्मनी को जापान ने चटाई धूल
 

टूर्नामेंट में पुर्तगाल टीम की अगुवाई कर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । क्रिस्टियानो रोनाल्डो  5 अलग-अलग विश्व कप में गोल करने वाले विश्व के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। मुकाबले में  घाना के खिलाफ  रोनाल्डो ने अपनी टीम के लिए  65 वें मिनट में गोलकर बढ़त दिलाई थी।

FIFA World Cup 2022 कोस्टा - रिका पर स्पेन ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, वर्ल्ड रिकॉर्ड पर भी किया कब्जा
 

दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोहा के स्टेडियम 974 में खेला गया । स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो  अपना पांचवां और संभवता आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो  महान खिलाड़ियों में से एक  हैं । वह पांच बार  वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने  गए  क्रिस्टियानो रोनाल्डो का चरम संभवता बीत चुका है ,।

FIFA World Cup 2022  नहीं चला लियोनेल मेसी का जादू, विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर का शिकार हुई अर्जेंटीना 
 

लेकिन जब वह अपने रंग में  होते  हैं तो फिर उनके सामने किसी भी टीम का टिकना मुश्किल होता है। बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो सर्वश्रेष्ठ  खिलाड़ियों में  से एक तो हैं , लेकिन वह अब तक विश्वकप  नहीं जीत पाए हैं । ऐसे में इस बार वह अपने ट्रॉफी  का सूखा खात्म करना चाहेंगे।फीफा विश्व कप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रदर्शन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। पिछले विश्व  कप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था।