×

कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी पर आज इस मुहूर्त में करें पूजा, प्यार, पैसा और शोहरत का मिलेगा सुख 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में कई सारे व्रत त्योहार पड़ते हैं और सभी का अपना महत्व भी होता है लेकिन संकष्टी चतुर्थी को खास माना गया है जो कि गणपति की साधना आराधना को समर्पित है इस दिन भक्त भगवान श्री गणेश की विधिवत पूजा करते हैं और दिनभर उपवास भी रखते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से प्रभु की असीम कृपा बरसती है

पंचांग के अनुसार आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी का व्रत पूजन किया जाता है जो कि इस बार 25 जून दिन मंगलवार यानी की आज मनाई जा रही है इस दिन भक्त विघ्नहर्ता श्री गणेश की पूजा करते हैं माना जाता है कि इस दिन पूजा पाठ और व्रत करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और कष्ट दूर हो जाते हैं ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा पूजन का सबसे शुभ मुहूर्त बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी पूजा मुहूर्त—
हिंदू पंचांग के अनुसार आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि 25 जून को प्रात: 1 बजकर 23 मिनट से आरंभ हो रही है और इसी दिन रात 11 बजकर 10 मिनट पर इसका समापन हो जाएगा। वहीं भगवान श्री गणेश की पूजा का शुभ समय शाम को 5 बजकर 36 मिनट से लेकर रात 8 बजकर 36 मिनट तक रहेगा। इसके साथ ही कृष्णपिंगल संकष्टी चतुर्थी पर 25 जून को चंद्रोदय समय रात 11 बजकर 27 मिनट पर होगा।