×

अगर पाना चाहते हैं तरक्की और ढेर सारा पैसा, तो नवरात्रि खत्म होने से पहले करें ये काम

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: देवी मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रि चल रहा हैं माता रानी की कृपा रहे तो जातक को सफल होने और अमीर होने में वक्त नहीं लगता हैं माता का आशीर्वाद पाने के लिए नवरात्रि का समय शुभ माना गया हैं मान्यता है कि इस दौरान मां धरती पर विचरण करने आती हैं और अपने भक्तों के जीवन में सुख समृद्धि लाती हैं

लिहाजा 14 अक्टूबर को नवरात्रि समाप्त होने से पहले कुछ उपाय कर लेना बेहद होगा। इससे आपके जीवन में खुशियां भर जाएगी और किसी चीज की कमी नहीं रहेगी तो आज हम आपको उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।  

नवरात्रि के दिनों में जिस काम की शुरुआत की जाती हैं उसमे सफलता मिलती हैं लिहाज लंबे समय से अटके काम को पूरा करने के लिए घर के मंदिर में देवी मां को लाल पताका अर्पित करें साथ ही लाल चुनरी में पांच मेवे रखकर मां को अर्पित करें और फिर यह प्रसाद खुद खा लें ऐसा करने से सारी रुकावटें दूर होंगी और सफलता भी मिलेगी। अपको बता दें कि घर में हमेशा सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए मुख्य द्वार पर माता के चरण लगाएं। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा। 

वही इसके अलावा नवरात्रि के दौरान घर में चांदी का स्वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, मुकुट खरीद लें। फिर नवरात्रि के आखिरी दिन यानी महानवमी पर गुलाबी वस्त्र में ये पांचों चीज रखने के बाद उसके सामने दीपक जलाएं और दुर्गा सप्तशती का पाठ जरूर करें ऐसा संभव न हो तो दुर्गा मंत्र का जाप कर सकते हैं इन सामानों की गुलाबी वस्त्र में ही पोटली बनाकर तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से तिजोरी हमेशा ही धन से भरी रहेगी और आपको कभी भी आर्थिक परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।