×

Chaitra Navratri 2024 के दिनों में करें ये आसान उपाय, माता के आशीर्वाद से बनेंगे सभी बिगड़े काम

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में नवरात्रि को बेहद ही खास माना जाता है जो कि नव दुर्गा की साधना का महापर्व होता है इस दौरान भक्त देवी मां दुर्गा के नौ अलग अलग स्वरूपों की नौ दिनों तक पूजा करते हैं और उपवास आदि भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है इस साल चैत्र नवरात्रि का आरंभ 9 अप्रैल से होने जा रहा है और समापन 17 अप्रैल को हो जाएगा।

ऐसे में चैत्र नवरात्रि के नौ दिनों में माता की पूजा आराधना के अलावा अगर कुछ आसान से उपायों को किया जाए तो देवी का आशीर्वाद मिलता है और सभी बिगड़े काम बनने लग जाते हैं तो आज हम आपको उन्हीं आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं। 

चैत्र नवरात्रि पर करें ये आसान उपाय—
अगर आप लंबे वक्त से आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप नवरात्रि के दिनों में कुछ उपाय कर सकते हैं नवरात्रि के दौरान एक चांदी का सिक्का अपनी तिजोरी में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से देवी मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है और धन संकट से छुटकारा मिलता है। अगर घर में आए दिन क्लेश होता रहता है और आप गृहक्लेश से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में नवरात्रि की पूजा के दौरान माता को लाल पुष्प अर्पित करें और फिर घर की पूर्व दिशा में मिट्टी में गाड़ दें।

इस उपाय को करने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है। नवरात्रि के नौ दिनों में माता की विधिवत पूजा करें और दुर्गा सप्तशती का पाठ भक्ति भाव से करें मान्यता है कि ऐसा करने से सभी बिगड़े काम बनने लग जाते हैं और पुण्य की प्राप्ति होती है।