×

जन्माष्टमी के दिन करें ये अचूक टोटका, भर जाएगी सूनी गोद

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में जन्माष्टमी के त्योहार को बेहद ही खास माना जाता है हर साल की तरह इस साल भी जन्माष्टमी का त्योहार देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है पंचांग के अनुसार भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है इस बार जन्माष्टमी दो दिन यानी 18 और 19 अगस्त को मनाई जा रही है इस शुभ दिन पर भगवान श्रीकृष्ण को बाल स्वरूप की विधिवत पूजा आराधना की जाती है और भक्त उपवास भी रखते हैं

मान्यता है कि जो भक्त आज के दिन व्रत करके श्रीकृष्ण की पूरी निष्ठा के साथ पूजा आराधना करता है उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती है वही इस दिन पूजा पाठ के साथ कुछ टोटके करने से भौतिक सुख की प्राप्ति होती है और सूनी गोद भी भर जाती है तो आज हम आपको कुछ अचूक टोटको के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जन्माष्टमी पर करें ये अचूक टोटके-
जन्माष्टमी पूजा में खीरे का विशेष महत्व होता है इसके बिना पूजा अधूरी मानी जाती है इस दिन जो भक्त भगवान को खीरा अर्पित करता है उससे भगवान प्रसन्न होते हैं जन्माष्टमी की रात में खीरे की डंठल काटकर गोपाल का जनम कराया जाता है फिर अगले दिन ये खीरा संतान प्रापित की इच्छा रखने वाली महिला को खिला दें। इस उपाय को करने से संतान प्राप्ति में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है और श्रीकृष्ण की कृपा से सूनी गोद भर जाती है। आज के दिन कान्हा को खीर का भोग लगाएं फिर सात कन्याओं को बुला कर ये प्रसाद उन्हें बांट दें। ऐसा लगातार पांच शुक्रवार तक करने से धन की कमी दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है। 

जन्माष्टमी के शुभ दिन पर बाल गोपाल की पूजा में बांसुरी जरूर अर्पित करें। फिर अगले दिन इसे अपने बिस्तर के पास रखें। इससे वैवाहिक जीवन में आने वाला तनाव दूर हो जाएगा और पति पत्नी में रिश्ते मधुर हो जाएगे जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण मंदिर में जाकर तुलसी की माला से क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरिरूपरमात्मने प्रणतरूक्लेशनाशाय गोविंदय नमो नमः मंत्र का 11 माला जाप करना चाहिए ऐसा करने से शत्रु भय दूर होता है और विजय की प्राप्ति हो जाती है।