×

आज माघ पूर्णिमा पर करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से हो जाएंगे मालामाल

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आज यानी 5 फरवरी दिन रविवार को देशभर में माघ पूर्णिमा मनाई जा रही है जिसे माघी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है इस दिन पूजा पाठ और स्नान दान का विशेष महत्व होता है माघी पूर्णिमा को सभी पूर्णिमा तिथियों में खास माना गया है कहते है कि इस दिन समस्त देवता स्वर्ग लोक को छोड़कर धरती पर आते है इस दिन भगवान विष्णु का वास गंगा नदी में होता है। 

ऐसे में माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने मात्र से भगवान की कृपा मिलती है लेकिन अगर आप नदी में स्नान नहीं कर सकते है तो घर पर ही नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करें मान्यता है कि ऐसा करने से सभी पापों का नाश हो जाता है, इस दिन कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें किया जाए तो व्यक्ति महालक्ष्मी की कृपा से मालामाल हो सकता है तो आज हम आपको  उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे है तो आइए जानते है। 

माघी पूर्णिमा पर करें ये काम—
ज्योतिष अनुसार माघ मास की पूर्णिमा पर स्नान करना उत्तम होता है इस दिन गंगा नदी या फिर गंगाजल मिले पानी से स्नान कर लेने से शरीर में अमृत के गुणों का संचार होता है। पूर्व जन्म के सभी पापों का नाश हो जाता है। इस दिन घर में सत्यनारायण की कथा जरूर पढ़नी और सुननी चाहिए इससे भगवान विष्णु के संग माता लक्ष्मी का भी भक्तों को आशीष मिलता है जिससे धन संकट व सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है और दुख परेशानियां दूर हो जाती है। 

वही अगर आपको नौकरी, कारोबार या करियर में सफलता हासिल करनी है तो ऐसे में आप चांद की रोशनी में थोड़े से चावल रख दें और कुछ वक्त के बाद इस चावल को उठाकर तिजोरी में रख दें। मान्यता है कि ऐसा करने से सफलताएं हासिल होती है और मार्ग में आने वाली अड़चनें दूर हो जाती है।