×

दशहरे पर करें नारियल का ये टोटका, धनवान बनने में नहीं लगेगी देर

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में पर्व त्योहारों को विशेष माना जाता हैं वही सनातन धर्म में नारियल को श्रीफल कहा गया हैं श्रीफल यानी कि फलों में सर्वश्रेष्ठ फल। हर पूजा पाठ, शुभ कार्य में नारियल का उपयोग होता हैं बल्कि कोई नया काम आरंभ करना हो या अहम यात्रा पर निकलना हो उसका श्री गणेश नारियल फोड़कर ही किया जाता हैं अमीर बनने में भी नारियल के टोटके बेहद कारगर साबित होते हैं और इसके लिए दशहरे का दिन श्रेष्ठ माना गया हैं तो आज हम आपको दशहरे ​के दिन किए जाने वाले नारियल से जुड़े उपाय बता रहे हैं जो आपको धनवान बना सकते हैं तो आइए जानते हैं। 

दशहरे पर करें नारियल से जुड़ा उपाय—
अगर कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो दहशरे के दिन सवा मीटर पीले कपड़े में एक नारियल लपेट लें। इस नारियल को जनेउ और सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी राम मंदिर में अर्पित कर दें। ऐसा करने से कारोबार में मुनाफा होने लगेगा।

वही परिवार की गरीबी दूर करने के लिए दशहरे के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जटावाला नारियल, गुलाब, कमल के पुष्प की माला, सवा मीटर गुलाबी वस्त्र, सवा मीटर सफेद वस्त्र, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिठाई और एक जोड़ा जनेउ माता को अर्पित करें इसके बाद माता की कपूर और देसी घी से आरती उतारकर श्री कनकधारा स्तोत्र का जाप करें  कुछ ही दिनों में आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। 

दशहरे के दिन दीपावली की तरह चौकी सजाकर श्री गणेश और लक्ष्मी को रखें इसके बाद चावल की ढेरी पर तांबे का कलश रखें एक नारियल को साफ लाल वस्त्र में लपेटकर कलश में रखें। इसके बाद दो बड़े दीपक लें। एक में घी का और दूसरे में तेल का दीपक जलाएं। एक दीपक को चौकी के दाहिनी ओर रख दें और दूसरा मूर्तियों के चरणों में रख दें। वही एक छोटा दीपक गणेश जी के पास रखकर विधिवत पूजा करें ऐसा करने से आप जल्द ही अमीर बन जाएंगे। अगर काफी समय से कोई काम रूका हुआ हैं तो यह टोटका करने से पूरा हो जाएगा। इसके लिए लाल सूती वस्त्र में नारियल लपेट कर बहते पानी में प्रवाहित कर दें। प्रवाहित करते समय नारियल से सात बार अपनी मनोकामना कहें।