×

दशहरे के दिन करें ये विशेष उपाय, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में दशहरे के त्योहार को विशेष माना जाता हैं वही हर साल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी को दशहरे का पर्व देशभर में मनाया जाता हैं इस बार यह पर्व कल यानी 15 अक्टूबर दिन शुक्रवार को पड़ रहा हैं इस दिन रावण दहन का भी खास महत्व होता हैं लोग दूर दूर से मेला देखने जाते हैं इस दिन पर कुछ उपाय करना बेहद शुभ माा जाता हैं मान्यता है कि इससे जीवन के संकट दूर होकर खुशियां दस्तक देती हैं तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

दशहरे के दिन जरूर करें ये उपाय—
आपको बता दें कि दशहरे की शाम देवी मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए किसी मंदिर में झाड़ू का दान करें मान्यता है कि इससे देवी लक्ष्मी की असीम कृपा मिलती हैं इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती हैं। इसके अलावा इस दिन से लेकर लगातार 43 दिनों तक कुत्ते को बेसन के लड्डू खिलाएं। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।  

दशहरे के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें दस फल अर्पित करें माता को सामग्री चढ़ाने के दौरान 'ॐ विजयायै नम:' का जाप करें। फिर उन फलों को गरीबों व बेसहारा को दान करें। ऐसा करने से नौकरी व कारोबार संबंधी समस्याएं दूर होगी। साथ ही सफलता के मार्ग खुलेंगे। मगर इस बात का ध्यान रखें कि इस उपाय को शाम के समय ही करें। कहा जाता है कि रावण को परास्त करने के लिए प्रभु श्रीराम ने भी शाम के समय पूजा की थी।

वही दशहरे के खास पव्र पर शमी के पेड़ की पूजा करें। फिर शाम के समय पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। इस उपाय से कोर्ट कचहरी के केस से छुटकारा मिलता हैं और सौभाग्य बढ़ता हैं। अगर आपको कारोबार में हानि हो रही हैं तो दशहरे के दिन सवा मीटर पीले रंग के वस्त्र में एक नारियल लपेट लें। उसके साथ ही एक जोड़ा जनेउ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ किसी राम मंदिर में चढ़ा आएं। इससे कारोबार में तरक्की होने के योग बनने लगते है।