×

आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए निर्जला एकादशी पर करें ये चमत्कारी उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में एकादशी व्रत को बेहद ही खास माना गया है जो कि हर माह में दो बार पड़ता है अभी ज्येष्ठ माह चल रहा है और इस माह पड़ने वाली एकादशी को निर्जला एकादशी के नाम से जाना जा रहा है इस दिन भगवान विष्णु की विधितत पूजा अर्चना की जाती है और उपवास भी रखा जाता है

मान्यता है कि ऐसा करने से प्रभु की असीम कृपा बरसती है इस साल निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को किया जाएगा। निर्जला एकादशी पर व्रत करने से साधक को पुण्य की प्राप्ति होती है और समस्याएं हल हो जाती है इस दिन कुछ उपायों को भी करना लाभकारी माना जाता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा निर्जला एकादशी पर किए जाने वाले उपाय बता रहे हैं। 

निर्जला एकादशी पर करें ये खास उपाय—
अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं और राहत पाना चाहते हैं तो ऐसे में निर्जला एकादशी के दिन स्नान ध्यान के बाद विधिवत लक्ष्मी नारायण की पूजा करें इस समय जगत के पालनहार और धन की देवी लक्ष्मी को एकाक्षी श्रीफल अर्पित करें माना जाता है कि इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करती है। धन की समस्या को दूर करने के लिए एकादशी के दिन भगवान विष्णु को तुलसी की मंजरी जरूर अर्पित करें ऐसा करने से धन संकट दूर हो जाता है। 

अगर आप मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो एकादशी के दिन पूजा के समय भगवान विष्णु को तुलसी दल अर्पित करें इस समय भगवान से आय और सौभाग्य में वृद्धि की कामना भी जरूर करें ऐसा करने से लाभ मिलता है। इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को चावल की खीर अर्पित करना भी अच्छा माना जाता है इससे धन लाभ मिलता है और संकट दूर हो जाता है।