×

करवाचौथ पर जरूर करें ये आसान उपाय, वैवाहिक जीवन की समस्याएं होंगी दूर

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में करवाचौथ व्रत को विशेष माना जाता हैं पति की लंबी आयु की कामना के साथ रहा जाने वाला करवाचौथ व्रत वास्तव में पति और पत्नी के बीच प्रेम संबंधों को मधुर करने वाला पर्व हैं इस दिन एक महिला दिनभर भूखी प्यासी रहकर अपने पति के लिए व्रत रखकर उसकी लंबी आयु की प्रार्थना करती हैं ये एक तरह का तप है जो महिला अपने पति के लिए करती हैं जो उसके समर्पण को दर्शाता हैं

पति अपने हाथों से पानी पिलाकर महिला का व्रत खुलवाता हैं और महिला को उपहार लाकर देता हैं इससे पति का प्यार जाहिर होता हैं। लेकिन अगर आपके रिश्ते के बीच किसी कारण से कड़वाहट आने लगी है या दूरियां बढ़ने लगी हैं और काफी कोशिशों के बाद भी वैवाहिक जीवन की समस्याएं कम नहीं हो रही हैं तो आपको करवाचौथ के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करने चाहिए ये उपाय पति और पत्नी के संबंध को बुरी नजर से बचाते हैं और उनके रिश्ते को मजबूत बना देते हैं इस बार करवाचौथ का व्रत 24 अक्टूबर यानी की कल रविवार के दिन रखा जाएगा तो आज हम आपको इससे जुड़े उपाय बता रहे हैं।   

करवाचौथ पर करें ये उपाय—
अगर आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की समस्या हैं तो ये उपाय आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता हैं करवाचौथ के दिन एक कागज पर अपनी समस्या को लिखें और दूसरे कागज परउस समस्या का समाधान, या जो आप चाहती हैं, वो बात लिखें, इसके बाद किसी ऐसे मंदिर में जाएं जहां पूरा शिव परिवार मौजूद हो।

आप वहां शिव परिवार की पूजा करें इसके बाद वो दोनों कागज बंद करके प्रभु को अर्पित करें मन ही मन प्रभु से अपनी समस्या को दूर करने की प्रार्थना करें इसके बाद समस्या वाला कागज वहीं छोड़ आएं और समाधान वाला कागज अपने साथ ले आएं। ध्यान रखें कि इस उपाय को करते हुए किसी की नजर आप पर न पड़ें। कुछ ही समयमें आपकी उस परेशानी का समाधान हो जाएगा। अगले साल करवाचौथ पर प्रभु को प्रसाद लगाकर समस्या समाधान के लिए उनका धन्यवाद करें और कागज को बहते जल में प्रवाहित कर दें।