×

Basant Panchami 2024 विवाह में देरी से हैं परेशान, तो बसंत पंचमी के दिन कर लें ये चमत्कारी उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में कई पर्व मनाए जाते हैं और सभी का अपना महत्व होता है लेकिन बसंत पंचमी को खास माना गया है जो कि सरस्वती पूजा को समर्पित दिन है इस दिन भक्त देवी मां की विधि विधान से पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं इस साल बसंत पंचमी का पर्व 14 फरवरी को मनाया जाएगा।

ऐसे में अगर आप शीघ्र विवाह करना चाहते हैं या फिर शादी में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहते हैं तो बसंत पंचमी के दिन कुछ उपायों को अपना सकते हैं माना जाता है कि इन आसान उपायों को करने से शीघ्र विवाह के योग बनने लगते हैं तो आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

बसंत पंचमी के दिन करें ये खास उपाय-
ज्योतिष अनुसार बसंत पंचमी के दिन बादाम की माला बनाकर इसे मां सरस्वती को अर्पित कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से शादी में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। इसके लिए आप बादाम की 108 दाने लें उसके बाद उसकी माला बनाकर पूजन के समय मां सरस्वती को अर्पित कर दें। ऐसा करने से चट मंगनी पट विवाह के योग बनने लगते हैं और बाधाएं भी दूर हो जाती हैं। 

ज्योतिष अनुसार बसंत पंचमी के दिन बादाम की माला का ये आसान उपाय करने से लाभ की प्राप्ति होती है साथ ही इस उपाय से नाड़ी दोष, कुंडली दोष, वर्ण विकास दोष, पितृदोष और घर की मैत्री दोष से भी राहत मिलती है इस उपाय को कुंवारे लोगों को जरूर करना चाहिए उन्हें जल्द ही लाभ मिलेगा।