×

आज नाग पंचमी के दिन शिव योग में करें ये उपाय, कालसर्प और राहुदोष से मिलेगी मुक्ति

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में नाग पंचमी के त्योहार को बेहद ही खास माना जाता है वही पंचांग के अनुसार हर साल श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है इस साल यह पर्व 2 अगस्त दिन मंगलवार यानी की आज देशभर में मनाया जा रहा है नाग पंचमी के दिन कुछ उपायों को करने से कालसर्प और राहु दोष से छुटकारा पाया जा सकता है

वही ज्योतिषशास्त्र में काल सर्प दोष को अशुभ माना गया है अगर यह दोष जातक की कुंडली में मौजूद होता है तो उसे जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है ऐसे में अगर आप कालसर्प दोष और राहु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज यानी नाग पंचमी के त्योहार के दिन कालसर्पदोष की पूजा करने और कुछ उपायों को अपनाने से आप इस दोष से मुक्ति पा सकते हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख दवारा कालसर्पदोष और राहु दोष से छुटकारा पाने के उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

नाग पंचमी की तिथि-
श्रावण पंचमी तिथि आरंभ- 2 अगस्त दिन मंगलवार सुबह 5 बजकर 14 मिनट से
श्रावण पंचमी तिथि का समापन- 3 अगस्त दिन बुधवार सुबह 5 बजकर 42 मिनट पर
नाग पंचमी पूजा मुहूर्त- 2 अगस्त सुबह 6 बजकर 6 मिनट से 8 बजकर 42 मिनट तक


आपको बता दें कि इस बार नाग पंचमी पर दो शुभ योग शिव योग और सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है शिव योग 2 अगस्त को शाम 6 बजकर 39 मिनट तक रहेगा फिर इसके बाद सिद्धि योग शुरू हो जाएगा। शिव योग में शिव पूजा और नाग पंचमी पर नाग देवता की अर्चना करने से कुंडली के काल सर्पदोष से राहत मिलेगी और खुशहाली का आगमन होगा। 

नाग पंचमी के दिन कालसर्प दोष से राहत पाने के लिए पूजा करना बेहद ही लाभकारी साबित होगा। इस दिन कालसर्पदोष के निवारण के लिए आप श्री यंत्र पूजन स्थान पर रखें और नाग मंदिर में नाग देवता को दूध अर्पित करें कांसे की थाली में हलवा बनाकर बीच में चांदी का सर्प रखकर दान करना लाभकारी होता है इस दिन नाग देवता की पूजा के साथ साथ आप शिवलिंग का रुद्राभिषेक भी कर सकते हैं ऐसा करने से कालसर्पदोष और राहु दोष से राहत मिलती है।