×

28 मई को है मासिक शिवरात्रि, इस ​पूजा विधि से मिलेगी भोलेनाथ की कृपा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में पर्व त्योहारों को बेहद ही खास माना जाता है वही शिवरात्रि की पूजा हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को किया जाता है हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को पड़ने वाली शिवरात्रि को मासिक शिवरात्रि के नाम से जानते है शिवरात्रि पूजा रात्रि में ही करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है

शिव शुभ अशुभ कर्मों का फल प्रदान करते हैं आदि देव शंकर की उपासना करने से लोगों को हर तरह के कष्टों से मुक्ति मिल जाती है इसलिए हर माह में शिवरात्रि के दिन शिव की पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है मई के महीने में 28 तारीख को शिवरात्रि का व्रत रखा जाएगा। तो आज हम आपको इस व्रत के बारे में बता रहे हैं तो आइए जाइए जानते हैं। 

जानिए मासिक शिवरात्रि की पूजन विधि—
आपको बता दें कि शिवरात्रि की पूजा में भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सुबह सुबह स्नान करके शिव मंदिर तक जाकर शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाकर जल या दूध से अभिषेक करने पर भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं शिव उपासना से घर में नकारात्मकता का नाश हो जाता है और सकारात्मक शक्ति का संचार होता है भगवान शिव की पूजा के साथ साथ माता पार्वती की भी आराधना करना लाभकारी माना जाता है ​ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है और जीवन में आने वाली सभी परेशानियां भी दूर हो जाती है।

वही घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए और आने वाले संकटों से बचने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए शिवरात्रि का व्रत रखने से भगवान शिव शंकर प्रसन्न हो जाते हैं बेलपत्र और धतूरा चढ़ाकर ही भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना करें और ऊं नमः शिवाय मंत्र का जाप करते रहें। इससे जीवन में आ रहे हर संकट का नाश हो जाता है।