×

लॉन्च से पहले लीक हुए Realme 8 5G के फीचर्स, क्या खास होगा इस स्मार्टफोन में?

 

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme जल्द ही थाईलैंड में अपना नया स्मार्टफोन Realme 8 5G लॉन्च करेगी। कंपनी ने पुष्टि की है कि डिवाइस को 21 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, फोन के लॉन्च से पहले कंपनी ने इस फोन के कुछ फीचर्स को छेड़ा है।

दायरे थाईलैंड ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर फोन का एक टीज़र साझा किया है। साझा किए गए टीज़र में 90 इंच की ताज़ा दर के साथ 6.5 इंच के पंच होल डिस्प्ले की सुविधा होगी। टीज़र में यह भी कहा गया है कि स्मार्टफोन में बाईं ओर एक सिम कार्ड ट्रे होगी। दूसरे टीज़र में कहा गया है कि Realme 8 5G स्मार्टफोन 8.5 मिमी पतला और 185 ग्राम वजन का होगा। यह स्मार्टफोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा जो दाईं ओर दिया जाएगा। इसके अलावा, इस फोन के निचले हिस्से में 3.5 मिमी हेडफोन जैक होगा।

5000mAh क्षमता की बैटरी

टीजर के मुताबिक, स्मार्टफोन में 5000mAh क्षमता की बैटरी होगी और इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 700 5GB प्रोसेसर होगा। फोन सुपरसोनिक ब्लैक और सुपरसोनिक ब्लू रंग विकल्पों में आएगा।

ट्रिपल कैमरा सेटअप

फोन को हाल ही में Google Play कंसोल लिस्टिंग में भी पाया गया था, यह सुझाव देते हुए कि Realme 8 5G स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित Realme UI पर चलेगा। इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा, सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा?

Realme जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर सकता है। हाल ही में Flipkart ने भारत में Realme 8 5G स्मार्टफोन के लॉन्च के बारे में बताया। कंपनी ने अभी इस फोन की लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।