×

बड़ी ख़बर: IPL 2021 का आगाज होगा इस तारीख से , 30 मई को खेला जाएगा फाइनल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 को लेकर बड़ी ख़बर आई है। रिपोर्ट्स की माने तो इस लीग के 14 वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हो सकता है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में जो तारीखें टूर्ना्मेंट को लेकर आई हैं उन पर आधिकारिक फैसला लिया जाना बाकी है। रिपोट्स् की माने तो आईपीएल 9 अप्रैल से शुरु होगा, वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

IND vs ENG:अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, शानदार प्रदर्शन कर बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

आईपीएल के पूरे शेड्यूल का ऐलान अगले हफ्ते तक होने की संभावना है। आईपीएल की तारीखों पर अंतिम फैसला गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ही लिया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए टूर्नामेंट के एक अधिकारी ने कहा , हमने 9 अप्रैल टूर्नामेंट के आगाज का सुझाव दिया है और 30 मई को फाइनल कराए जाने की बात कही है लेकिन अंतिम फैसला बैठक में ही होगा। अगले हफ्ते तक आईपीएल वेन्यू और शेड्यूल पर तस्वीर साफ हो सकती है।बता दें कि आईपीएल के आयोजन स्थल को लेकर पहले ख़बरें थी कि टूर्नामेंट मुंबई में आयोजित किया जाएगा लेकिन बाद में ख़बरें आई हैं कि आईपीएल के मुकाबले 6 शहरों में होंगे। अब सवाल ये है कि कौन -कौन से होंगे?

Breaking:चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की शर्मनाक हार , भारत ने 3-1 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

ख़बरों की माने तो बीसीसीआई 6 शहरों में ही आईपीएल आयोजित कराएगी। इनमें अहमदाबाद , चेन्नई ,बैंगलुरु, नई दिल्ली , कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। मुंबई में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसलिए वहां टूर्नामेंट के आयजोन पर संशय है।गौरतलब हो कि कोरोना के चलते ही पिछले आईपीेएल सीजन का आयोजन भारत से बाहर यूएई में कराया गया था लेकिन इस बार टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई इस बार लीग का सफल आयोजन कराना चाहता है।

50 Years of Sunil Gavaskar: महान सुनील गावस्कर को BCCI ने किया सम्मानित, देखें VIDEO