×

इंस्टाग्राम, फेसबुक जल्द ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है,पता करें

 

इंस्टाग्राम आधिकारिक तौर पर एक नया फीचर लाने जा रहा है। जिसमें उपयोगकर्ता आपके पोस्ट पर लाइक काउंट को छुपा सकते हैं। अभी इस सुविधा पर परीक्षण चल रहा है। पिछली बार भी इस फीचर को लाइव किया गया था। हालांकि, एक बग के कारण इसे कैश कर दिया गया था। अब इस फीचर की टेस्टिंग के दौरान इंस्टाग्राम यूजर्स को दो विकल्प दे रहा है। एक को अपनी पोस्ट पर पसंद को छुपाना है और दूसरा यह तय करना है कि आप पसंद को दूसरे की पोस्ट पर देखना चाहते हैं या नहीं। साथ ही, फेसबुक जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर इस फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगा।

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने ट्विटर पर काउंट अपडेट की घोषणा की है। पिछले साल हमने कुछ लोगों के लिए यह काउंट हाईड फीचर पेश किया था। यह कुछ लोगों के लिए शुरू किया गया था कि यह सुविधा इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते समय गिनती पर उपयोगकर्ता के दबाव को कम करती है या नहीं। मोसेरी ने कहा, “कुछ लोगों ने सोचा कि यह फायदेमंद है, जबकि अन्य ने कहा कि यह पद पर दिखना चाहिए।”

तदनुसार, हम एक नए विकल्प का परीक्षण कर रहे हैं, जिसमें उपयोगकर्ता यह तय करेगा कि लाइक काउंट सुविधा को चालू रखा जाए या नहीं।

यह फीचर इंस्टाग्राम पर पेश किया जा रहा है। लेकिन जल्द ही फेसबुक ऐसा फीचर ला सकता है। मोसेरी ने कहा कि फेसबुक कुछ दिनों में इसके लिए परीक्षण शुरू कर देगा।

इससे पहले मार्च में इंस्टाग्राम ने कुछ लोगों के लिए लाइक काउंट छिपाने के लिए इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी। लेकिन एक बग ने कंपनी की योजना के खिलाफ परीक्षण में और लोगों को जोड़ा। यह बग दुनिया भर के कई उपयोगकर्ताओं के खातों में पाया गया था। यह परीक्षण तब रोक दिया गया था।

इस बीच, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं ने कहा है कि प्लेटफ़ॉर्म पर साझा की गई सामग्री को सामग्री पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि पोस्ट को कितने लाइक मिलते हैं या नहीं। इस महत्वपूर्ण विशेषता को अब इंस्टाग्राम द्वारा इस तथ्य से बचने के लिए लॉन्च किया जाएगा कि कई लोग अपने पोस्ट पर कम पसंद के कारण तनाव में हैं।