×

Horse Trading in Bihar: बिहार में हॉर्स ट्रेडिंग से गरमाई सियासत, जानें लालू ने BJP विधायक को फोन कर क्या कहा?

 

बिहार विधानसभा में स्पीकर के चुनाव को लेकर कथित तौर से हॉर्सट्रेडिंग के मामले से सियासत गरमा गई है। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि लालू यादव, पिरपैती से बीजेपी विधायक ललन पासवान से मोबाइल पर बात कर रहे हैं। लालू कह रहे हैं कि विधानसभा में स्पीकर के चुनाव की वोटिंग से एब्सेंट हो जाओ। वायरल ऑडियो में लालू ने ये बात तीन बार कही है। साथ ही कहा है कि तुम्हें आगे बढ़ाएंगे।

स्पीकर पद के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग को देखते हुए जेडीयू ने बड़ा निर्णय लिया है। पार्टी और सरकार की छवि को बचाने के लिए संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के लिए व्हीप जारी किया है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एक नंबर से एनडीए के विधायकों से संपर्क किया जा रहा है। यह नंबर आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव का है। उन्होंने जब उस नंबर पर फोन किया तो लालू यादव ने उसे उठाया है। तब सुशील मोदी ने लालू यादव से कहा कि बिहार की राजनीति को लेकर आप यह गंदा खेल बंद कीजिए। इस खेल में आपको कभी सफलता नहीं मिलने वाली है।

बता दें कि लालू यादव फोन पर विधासभा स्पीकर के लिए आज होने वाले चुनाव में बगावत कर पासवान से उनका साथ देने को कहा है। इसके बदले में उन्हें मंत्री बनने का ऑफर दिया गया है। हालांकि, वायरल हुआ ये ऑडियो सही है या फिर नहीं इसकी अभी तक तस्दीक नहीं हो सकी है। लेकिन इस ऑडियो के सामने आने के बाद सूबे की राजनीति में उबाल आ गया है।

Read More…
Bengal Election 2021: क्या गांगुली होंगे बंगाल में BJP का चेहरा? जानिए क्या बोले टीएमसी सांसद…
Ahmed Patel Passes Away: नहीं रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल, सोनिया के रहे सबसे करीबी सलाहकार….