×

Bengal Violence: बंगाल में नहीं थमी हिंसा,राजयपाल ने शेयर किया वीडियो

 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला कोलकाता से सामने आया है। बल्लीगंज तिलजला और चंदननगर में गुरुवार को दो समुदायों के बीच हिंसा हो गई। घटना के बाद दक्षिण-पूर्व कोलकाता में सुरक्षाकर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी को तैनात किया गया था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि मामले को सुलझाने के लिए दोनों समुदायों के लोगों की बैठक बुलाई गई है। देर रात तक बैठक चलती रही।

उपायुक्त सुदीप सरकार ने सांप्रदायिक दंगों की बात स्वीकार की और कहा कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और लोगों के आवागमन और बाहर निकलने पर फिलहाल प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह घटना बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के संज्ञान में भी आई। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें पुलिसकर्मी गिरफ्तार होते देखे जा सकते हैं। लाठीचार्ज की घटना भी कैमरे में कैद हो गई है।

हालांकि इस दौरान बदमाशों ने पुलिस को भी नहीं बख्शा और उनकी कार में तोड़फोड़ की. राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है. उन्होंने बुधवार को हुगली के चंदननगर में हुई हिंसा की घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से शांति बनाए रखने के लिए कदम उठाने और कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर स्थिति से निपटने के लिए भी कहा। उन्होंने दोषियों को सजा दिलाने की सलाह देते हुए कहा कि अराजकता लोकतंत्र की दुश्मन है.