×

US Election 2020: BJP के घोषणा पत्र की गूंज पहुंची अमेरिका, अब बाइडेन ने भी किया यह वादा…..

 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच तीखी बहस जारी है। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेने ने कहा कि अगर वह तीन नवंब के चुनाव में जीत हासिल करते हैं तो अमेरिका के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगीत.  शुक्रवार को विलिमिंगटन डेलावेयर में एक भाषण के दौरान बाइडेन ने कहा कि एक बार हमारे पास सुरक्षित और प्रभावी टीका होने के बाद, यह सभी के लिए निशुल्क उपलब्ध होगा- चाहे आपका बीमा हो या नहीं हो।

एक बार फिर कोरोना को लकेर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर निशाना साधते हुए बिडेन ने कहा कि ट्म्प वायरस के खिलाफ लड़ाई में हार गए। पूर्व उपराष्ट्रपति ने 3 नवंबर के  चुनाव से पहरले आखिरी और अंतिम बार ट्रम्प बहस करने के एक दिन बाद मुफ्त वैक्सिन  का वादा किया है। बिडेन का मुफ्त वैक्सीन को लेकर ये बयान ऐसे समय  में आया है जब बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में बिहार के लोगों को फ्री वैक्सीन देने का वादा किया है।

बीजेपी ने मेनिफेस्टों में फ्री वैक्सीन के वादे को लेकर बिहार में बीजेपी विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। बिहार में कोरोना वैक्सीन की मुफ्त घोषणा के बाद मध्य प्रदेश और तमिलनाडु ने भी अपने-अपने नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। बता दें कि कोरोनासे दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना के अब तक 8,484,991 मामले सामने आ चुके हैं और 223,914 लोगों की मौत हो चुकी है।