×

Meerut Twin Brothers:कोरोना के चलते हुई मेरठ के जुड़वाँ भाइयो की मौत

 

जोफ्रेड वर्गीज ग्रेगरी और अल्फ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी दोनों चचेरे भाई थे। वो भी जुड़वां। 23 अप्रैल 1997 को एक साथ पैदा हुए। दोनों जन्मों के बीच केवल तीन मिनट का अंतर था। उन्होंने अपना पूरा जीवन एक साथ बिताया। और अब चंद घंटों के अंतराल में दोनों की मौत हो गई। मेरठ के जुड़वां भाइयों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। 24 अप्रैल को दोनों भाई बीमार पड़ गए। 10 मई को कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई और 13 और 14 मई को दोनों की एक-एक करके मौत हो गई।

उनके पिता ग्रेगरी रेमंड राफेल के हवाले से मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि दोनों ने बीमार पड़ने से पहले 23 अप्रैल को अपना 24वां जन्मदिन मनाया था। जन्म के बाद से ही दोनों ने सब कुछ एक साथ किया। खाना, खेलना और यहां तक ​​कि पढ़ाई पूरी करने के बाद कंप्यूटर इंजीनियर बनना। उन्होंने हैदराबाद में भी साथ काम किया। राफेल के मुताबिक, जोफ्रेड की मौत के बारे में जब उसकी माँ को इसके बारे में पता चला, तो उसके मुँह से अचानक निकला कि अल्फ्रेड अब और नहीं बचेगा, और अगले दिन ऐसा ही हुआ। राफेल के मुताबिक, ”दोनों कोरिया और फिर जर्मनी जाने की योजना बना रहे थे. पता नहीं भगवान ने हमें ऐसी सजा क्यों दी. उन्होंने कहा, ”डॉक्टर उसे कोरोना वार्ड से सामान्य आईसीयू में शिफ्ट करने की सोच रहे थे. हालांकि, मैंने अस्पताल से अनुरोध किया था कि वह दो दिन और कोविड वार्ड में ही उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अचानक 13 मई की शाम को मेरी पत्नी का फोन आया और हमारी दुनिया तबाह हो गई।”

रिपोर्ट के मुताबिक अल्फ्रेड ने जोफ्रेड की मौत के बाद अपनी मां को फोन किया था. उन्होंने कहा कि वह ठीक हो रहे हैं। फिर उन्होंने जोफ्रेड के बारे में पूछा। परिवार के सदस्यों ने मौत को छुपाया और कहा कि उसे दिल्ली के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। ग्रेगरी और उनकी पत्नी मेरठ के सेंट थॉमस स्कूल में शिक्षक हैं। मूल रूप से केरल का रहने वाला यह जोड़ा 90 के दशक में मेरठ आ गया था।