×

Travel: यात्रा पर जाने से पहले, पता करें कि किस राज्य को कोविद-नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता है

 

गर्मी से बचने के लिए लद्दाख जाने की सोच रहे हैं। आप केवल कोविद की जाँच के बाद एक नकारात्मक रिपोर्ट के साथ जा सकते हैं। कुछ राज्यों में अब नियम है, पीसीआर रिपोर्ट के बिना नकारात्मक आर-टी दर्ज नहीं किया जा सकता है। और प्रस्थान से 72 घंटे पहले परीक्षण किया जाना चाहिए। इसलिए दौरे पर जाने की योजना बनाने से पहले उन्हें जान लें।

महाराष्ट्र: मुंबई, पुणे, नागपुर: हर जगह संक्रमण की दर बढ़ रही है। मुंबई में 15 दिनों के लिए 8 बजे से सब कुछ बंद है। तो जो लोग खंडाला या महाबलेश्वर जाने की सोच रहे हैं, वे इस तरह से तैयारी करेंगे।

लद्दाख, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा: किसी भी राज्य से नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता है। हवाई जहाज से जाओ, या कार से, नियम समान हैं।

उत्तराखंड: हरिद्वार में यह घोषणा की गई है कि यदि आप इस वर्ष कुंभ मेले में जाना चाहते हैं, तो आपको एक नकारात्मक रिपोर्ट दिखानी होगी। यही नियम हरिद्वार के अलावा राज्य के किसी भी स्थान पर लागू होता है।

मणिपुर: केरल और महाराष्ट्र से मणिपुर जाने वालों को कोविद परीक्षण से गुजरना होगा।

राजस्थान: यदि आप किसी राज्य से राजस्थान जाते हैं, तो आपको एक नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता होगी। आवश्यकतानुसार विभिन्न जिलों में रात में कर्फ्यू लग सकता है।

जम्मू और कश्मीर: कोविद को प्रस्थान से 48 घंटे पहले परीक्षण किया जाना चाहिए।

कर्नाटक: यदि आप बस से जाते हैं, तो आपको टिकट खरीदते समय कायर रिपोर्ट दिखानी होगी। विमान में चढ़ने से पहले रिपोर्ट को सत्यापित किया जाएगा। अगर आप ट्रेन से जाते हैं, तो आप टीटी टिकट के साथ रिपोर्ट भी देखना चाहेंगे। बैंगलोर में रात का कर्फ्यू चल रहा है।

छत्तीसगढ़: यदि आप महाराष्ट्र या दिल्ली से इस राज्य में जाते हैं, तो आपको कोविद-रिपोर्ट दिखाना होगा।