×

Travel: ताइवान के रात के बाजारों में, स्थानीय लोग Bubble tea पीते हैं और पर्यटकों की प्रतीक्षा करते हैं

 

फूड-ऑब्सेस्ड ताइवान में, हर शहर में कम से कम एक जगह सीप आमलेट और आम मुंडा बर्फ या स्थानीय आविष्कार जैसे ताबूत की रोटी और बबल टी: एक रात का बाजार है। स्नैक स्टालों के साथ लाइन में खड़ा और कभी-कभी कई सड़कों पर फैलता है, ये बाजार अभी भी व्यापार के लिए धन्यवाद के कारण द्वीप के महामारी से निपटने के लिए – केवल 10 मौतें और कोई लॉकडाउन नहीं हैं। दरअसल, ब्लूमबर्ग की कोविद रेजिलिएशन रैंकिंग 23 मिलियन की आबादी के साथ ताइवान को ढूंढती है, जो महामारी के दौरान दुनिया में रहने के लिए चार सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

लेकिन जीवन बिल्कुल सामान्य नहीं है। उदाहरण के लिए, ताइपेई के निंग्ज़िया नाइट मार्केट में, वायरस को फैलने से रोकने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों में मास्क और प्लास्टिक स्क्रीन शामिल हैं। ताइवान ने लगभग सभी विदेशी नागरिकों पर एक साल पहले की तुलना में थोड़ा अधिक आने पर प्रतिबंध लगा दिया, एक कदम जिसने कोविद -19 पर अंकुश लगाने में मदद की, लेकिन पर्यटक-निर्भर व्यवसायों और आस-पड़ोस को बदनाम कर दिया। पिछले साल कुल आवक 88% पर पहुंच गई, केवल 1.4 मिलियन लोग, और आधे से अधिक अकेले जनवरी 2020 में आए। हालाँकि अब कुछ व्यावसायिक और कूटनीतिक यात्रा की अनुमति दी गई है, अप्रैल 2021 तक की अनुमति वाले एकमात्र पर्यटक छोटे पलाऊ से हैं, यात्रा के बुलबुले के खुलने के बाद।

द्वीप के निर्यात-नेतृत्व वाली वसूली से घरेलू खर्च में मदद मिल सकती है। मार्च में केंद्रीय बैंक ने 3.21% से अपने 2021 के विकास का अनुमान 4.53% बढ़ाया। पिछले साल वृद्धि दर्ज करने के लिए ताइवान दुनिया की कुछ महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं में से एक था; स्थानीय संक्रमणों की कमी से इसे संगीत उत्सव और वार्षिक एलजीबीटीक्यू प्राइड परेड जैसी घटनाओं को जारी रखने की अनुमति मिलती है।