×

Travel: टीकाकरण के बाद बेझिझक यात्रा कर सकते हैं,अमेरिकी एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट का कहना है

 

एक बार टीकाकरण की पूरी खुराक पूरी हो जाने के बाद आम लोग सुरक्षित यात्रा कर पाएंगे। यह अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार है। सीडीसी ने हाल ही में इस संबंध में एक दिशानिर्देश जारी किया है।सीडीसी के निदेशक डॉ। रोशेल वेलेंस्की ने हालांकि कहा कि सावधानी की जरूरत थी क्योंकि संक्रमण बढ़ रहा था। लेकिन वह कहता है, ‘यदि आप अपना पूर्ण टीकाकरण करवाते हैं, तो आपका जोखिम बहुत कम है।’

तीस प्रतिशत अमेरिकी आबादी वर्तमान में कोविद वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करती है। हालांकि, सीडीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, संबंधित व्यक्ति का टीकाकरण दूसरे टीकाकरण के दो सप्ताह बाद पूरा होता है या उसे पूरी तरह से निर्धारित कहा जा सकता है।
“मैं इस गर्मी में फिर से एक यात्रा पर जाने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हूं,” रॉसेल ने कहा।

हालांकि, उन्होंने किसी भी तरह से भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाने की चेतावनी दी। “मैं अभी भी सतर्क रहूंगा,” उन्होंने कहा। मैं अभी क्रूज पर नहीं जाऊंगा, मैं अभी भी भीभट्ट नहीं जाऊंगा। मैं अभी विदेश नहीं जाऊंगा। ‘ हालांकि, उन्होंने कहा कि आप अपने देश के किसी भी हिस्से में बिना किसी बाधा के, बिना किसी परीक्षण के, बिना किसी परीक्षण के यात्रा कर सकते हैं।

यह गाइड मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए है। लेकिन इसे दुनिया के अन्य देशों में भी लागू किया जा सकता है। विशेष रूप से पुराने बंगाली जो यात्रा के लिए प्यासे हैं, उन्हें इस अमेरिकी गाइड से बहुत राहत मिल सकती है। आखिरकार आप फिर से सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं।