×

Team india की T20 World Cup तैयारियों को लगा बड़ा झटका, जानिए आखिर क्यों

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित हो गया । टूर्नामेंट के 60 में से 29 मुकाबले ही आयोजित हो पाए।आईपीएल के बीच में स्थगित होने से टीम इंडिया की टी 20 विश्व कप तैयारियों को बड़ा झटका लगा है।

कोरोना काल में भारत में IPL कराने को लेकर बीसीसीआई पर भड़का ये अंग्रेज, दिया बड़ा बयान

दरअसल भारतीय खिलाड़ियों के लिए आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट था जिसके जरिए वह टी 20 विश्व कप की तैयारी कर पाते । पर बीच में टूर्नामेंट के स्थगित होने से कई खिलाड़ियों को ज्यादा मौके नहीं मिल सके। भारतीय टीम मैनेजमेंट भी आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ही टी 20 विश्व कप के लिए टीम का चयन करता  और ऐसे में उसके प्लान को भी झटका लगा है। वैसे तो बीसीसीआई ने यह कहा कि आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जाएंगे लेकिन अगर वह टी 20 विश्व कप के बाद होते हैं तो भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ेंगी। टी 20विश्व कप इस साल भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में होना है। टी 20 विश्व कप में बहुत कम समय रह गया है। भारतीय टीम को अपना बेंच स्ट्रैंथ मजबूत करने के लिए काफी काम करना होगा ।

CSK पर है सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का खतरा, कई और खिलाड़ी निकल सकते हैं संक्रमित

अभी तक यह भी तय नहीं है कि टी 20 विश्व कप के लिए किन खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम जाएगी । आईपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में कई खिलाड़ी चमके थे लेकिन उनमें से कुछ आईपीएल में प्रभाव नहीं छोड़ सके । वैसे भी आधे आईपीएल के आधार पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन नहीं किया जा सकता है।टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के सामने चुनौतियां हैं।

IPL 2021 के बायो बबल में कोरोना वायरस ने कैसी लगाई सेंध, लीग के चैयरमैन ने बताए संभावित कारण