×

Tamil Nadu Election 2021: AIADMK ने पहली सूची में जारी किए 6 उम्मीदावरों के नाम, सीएम पलानीस्वामी एडापड्डी से लड़ेंगे चुनाव

 

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने केंडिडेट्स की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है। बंगाल के बाद अब तमिलनाडु असेंबली चुनाव के लिए AIADMK ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है। पहली बार में 6 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। जारी पहली लिस्ट के अनुसार, सीएम पलानीस्वामी एडापड्डी और डिप्टी सीएम बोदिनायाकनूर से चुनाव लड़ेंगे।

तमिलनाडु में AIADMK का बीजेपी के साथ समझौता है। जबकि कांग्रेस स्टालिन की DMK के साथ चुनाव मैदान में है। सूबे की सत्ता को लेकर डीएमके का अन्नाद्रमुक से काटें की टक्कर मानी जा रही है। बता दें कि तमिलनाडु चुनाव में राष्ट्रीय दलों पर क्षेत्रीय पार्टियां हावी हो रही हैं। कांग्रेस और बीजेपी जैसी राष्ट्रीय पार्टियों को 234 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में केवल 20 से 25 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। कांग्रेस और द्रमुक में सीटों के बंटवारे को लेकर गतिरोध बना हुआ है। कांग्रेस का दावा 40 सीटों पर है और द्रमुक उसे 20 सीटें देने को राजी है।

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन सभी चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे। पश्चिम बंगाल में बीजेपी से उनकी सीधी टक्कर होने वाली है। बता दें कि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। इसके मद्देनजर सभी चुनावी राज्यों में आचार संहित लागू हो गई है। बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान कराया जाएगा।